भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के भारत ही नहीं विश्व भर में लाखों फैन्स हैं. जो उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. रोहित शर्मा ने अपने खेल से बहुत ज्यादा प्रभावित किया है. लेकिन रोहित का भी एक पसंदीदा क्रिकेटर है. जी हाँ आज के समय में रोहित दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर के खेल को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं.

इस दिग्गज के फैन हैं रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. जी हाँ पिछले साल एक लाइव सेशन के दौरान फैन ने रोहित से सवाल पूछा था की मौजूदा समय में आप किस खिलाड़ी के खेल को पसंद करते हैं.

उस समय रोहित ने बिना समय लिए एबी डिविलियर्स का नाम लिया था. डिविलियर्स ने हालाँकि पिछले साल ही अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. हालाँकि अब भी वो टी20 लीग में खेलते हुए नजर आते हैं. आईपीएल में एबी डिविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख खिलाड़ी हैं.

टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे हैं रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा

एकदिवसीय और टी20 फ़ॉर्मेट में रोहित शर्मा के खेल पर कोई सवाल नहीं उठा सकता है. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा नहीं है. इस फ़ॉर्मेट में रोहित ने अब तक खुद को साबित नहीं किया है. केएल राहुल ख़राब फॉर्म के कारण टीम से बाहर हो गयें है.

इसलिए अब उनकी जगह रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज चुना गया है. अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रन बना कर खुद को साबित करना है. रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही चैंपियंस ट्रॉफी 2013 के दौरान बतौर मुख्य सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना सफ़र शुरू किया था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दवाब में होंगे रोहित 

विशाखापत्तनम में 2 अक्टूबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका सीरीज में रोहित बतौर सलामी बल्लेबाज नजर आयेंगे. बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के लिए जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी शुरुआत की तो वो अच्छी नहीं रही. वो जीरो रन बना कर फिलेंडर की गेंद पर आउट हो गये थे.