Rohit Sharma - Ricky Ponting IPL 2013

Rohit Sharma: आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए लीग का 15वां सीजन किसी बुरे सपने की तरह गुजर रहा है। अबतक आईपीएल 2022 में 6 मैच खेल चुकी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली इस टीम को एक भी मैच में जीत नसीब नहीं हुई है। इससे पहले भी मुंबई के लिए सीजन की शुरुआत खराब रही है, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि इस टीम ने लगातार 6 मैच गंवा दिए हो। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी भी सवालों के घेरे में आ चुकी है।

Rohit Sharma बतौर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप

Rohit Sharma

आईपीएल 2022 में 5 बार की चैंपियन टीम का इतना बुरा हाल होगा ऐसा किसी ने शायद ही सोचा होगा। इस सीजन में पहली बार मुंबई इंडियंस बिखरी हुई टीम नजर आ रही है। चाहे गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी हर मोर्चे पर मुंबई बाकी टीमों से हल्की नजर आ रही है। वहीं हर मैच के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी अपनी टीम के इस प्रदर्शन से हताश नजर आते हैं। क्योंकि बतौर बल्लेबाज भी रोहित इस सीजन में फ्लॉप साबित हो रहे हैं। उन्होंने अबतक 6 मैचों में 19 के मामूली औसत के साथ 114 रन ही बनाए हैं।

जब रिकी पोंटिंग ने छोड़ी मुंबई इंडियंस की कप्तानी

Having Ricky Ponting as Mumbai Indians captain boost for me: Mitchell Johnson - Indian Express

ये पहला मौका नहीं है जब मुंबई इंडियंस का कोई कप्तान इतनी खराब फॉर्म से जूझ रहा हो। इससे पहले साल 2013 में तत्कालीन मुंबई के कप्तान रिकी पोंटिंग भी उस साल के सीजन में बेहद कम रन बना रहे थे। इस साल उन्होंने पहले 6 मैचों में 10 की खराब औसत के साथ 52 रन ही बनाए थे।

जिसके बाद उन्होंने खुद को टीम से बाहर निकाल कर रोहित शर्मा कि कप्तानी सौंप दी थी। पोंटिंग का ये पैंतरा काम कर गया था क्योंकि रोहित के कप्तान बनते ही टीम का प्रदर्शन बेहतर हो गया और इसी साल टीम ने खिताब भी हासिल कर लिया था। अब ऐसे में सवाल है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इतना बड़ा फैसला लेकर में किसी ओर रोल में नजर आएंगे या नहीं।