Rohit sharma on Mohammed shami

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सोमवार यानी 17 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के साथ खेले गए वॉर्म-अप मैच में राहत की सांस ली होगी. क्योंकि इस मैच में अंतिम ओवर में मिली जीत के बाद यह तो साफ हो गया है कि उन्हें डेथ ओवरों में बुमराह की जगह गेंदबाजी करने वाला बॉलर मिल गया है. जी हां हम यहां बात कर रहे हैं विश्व कप में चुने जाने वाले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की. उनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 6 रनों से जीत लिया. वहीं इस मैच के बाद हिटमैन ने शमी के 20वें पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

शमी को 20वां ओवर दिए जाने पर Rohit Sharma ने कही ये बात

Rohit Sharma

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन उन्हें बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद शमी टी20 विश्व कप के 15 सदस्यीय दल में शामिल किया गया और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले वार्म अप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ओवर में 4 विकेट लेकर तहलका मचा दिया है. उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए. उन्होंने मैच के बाद शमी  को 20वां ओवर दिए जाने पर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“सुधार की गुंजाइश है, लेकिन मैं गेंदबाजों से अधिक निरंतरता चाहता हूं. आपको चीजों को सरल रखने और हार्ड वर्क करने की जरूरत है. कुल मिलाकर हमारे लिए यह मैच अच्छा रहा. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की साझेदारी अच्छी थी और इसने हम पर दबाव डाला. हालांकि वह (शमी) लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे. उसे एक चुनौती देना चाहता था और उसे अंतिम ओवर फेंकने देना चाहता था, और आपने देखा कि उसने क्या किया.”

‘अंत में हम 10-15 रन और जोड़ सकते थे’

KL Rahul And Suryakumar
KL Rahul And Suryakumar

टीम इंडिया धाकड़ बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती है. हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली शुरूआत में बड़ी पारी नहीं खेल पाए. लेकिन, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (57) और मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने आए सूर्यकुमार ने 50 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना था कि इस मुकाबले में 10-15 रन और जोड़े जा सकते थे. जिस पर उन्होंने अपनी राय रखते हुए कहा,

“मुझे लगा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की, अंत में हम 10-15 रन और जोड़ सकते थे. हम हमेशा चाहते हैं कि एक सेट बल्लेबाज अंत तक बना रहे, स्काई ने किया, कुल मिलाकर अच्छी उछाल के साथ एक शानदार बल्लेबाजी प्रयास, एक ऐसी पिच थी जहां आप अपने शॉट्स पर भरोसा कर सकते हैं.

आपको इस तरह के मैदानों पर बल्लेबाजी करने में होशियार होना चाहिए. आप गेंदों को गैप में धकेलना नहीं भूल सकते, एक ओवर में 8-9 रन बनाना काफी प्रभावी योजना हो सकती है. यह हमारे लिए बहुत अच्छा अभ्यास मैच था.”