आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का पांचवां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में 4 बार आईपीएल का खिताब चुकी मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की और प्वॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पहुंच गई। इस जीत में रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। मैच खत्म होने के बाद हिटमैन अपनी टीम को मिली इस जीत के लिए विनिंग फैक्टर के बारे में बताया।

रोहित शर्मा को मिला मैन ऑफ द मैच टाइटल

रोहित शर्मा

आईपीएल का आगाज हो चुका है और टूर्नामेंट का पांचवां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स व मुंबई इंडियंस के बीच अबु धाबी में खेला गया। जहां, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला चल गया और उन्होंनो मात्र 54 गेंदों में 80 रन की धमाकेदार पारी खेलकर टीम को 195 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की।

इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। इस मैच में रोहित ने 6 छक्के लगाए और आईपीएल में 200 छक्के पूरे कर लिए। अब वह आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

रोहित ने खोला टीम की जीत का राज

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और एक से बढ़कर एक बेहतरीन मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। बुधवार को अबुधाबी के मैदान पर रोहित शर्मा के बल्ले ने कोलकाता नाइट राइडर्स की जमकर पिटाई की। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का टाइटल भी दिया गया। मैच जीतने के बाद रोहित ने कहा,

“आज हमने अपनी योजनाओं को सही तरह से आगे बढ़ाया किया, हम इस मैच में हमेशा अच्छी स्थिति में रहे. विकेट अच्छा था और ओस कम थी। मैं खुद को पुल शॉट खेलने के लिए हमेशा बैक करता हूं और मैंने इस शॉट खेलने का काफी अभ्यास किया है। टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. मेरे सभी शॉट अच्छे थे, एक को नहीं चुन सकते। मैंने पिछले छह महीनों के समय में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और इसी कारण पिच में कुछ समय बिताना चाह रहा था।”

सेट बल्लेबाज को करनी है अंत तक बल्लेबाजी

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। जहां, रोहित शर्मा की 80 रनों की पारी की मदद से मुंबई ने केकेआर के सामने 196 रनों का टार्गेट सेट कर दिया। मगर जवाब  में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम146 रन ही बना सकी और मुंबई ने 49 रनों से मैच जीत लिया। लेकिन इस मैच से कप्तान रोहित ने सबक भी लिया। उन्होंने मैच के बाद बताया,

“हम नहीं जानते थे कि आईपीएल यूएई में होगा इसलिए हम एक तेज आक्रमण चाहते थे जो वानखेड़े के अनुकूल था। शायद मैं अंत में थोड़ा थक गया था और यह हमारे लिए एक सबक था कि एक सेट बल्लेबाज को अंत तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हमने इसे अतीत में देखा है और आज यही मैंने करने की कोशिश भी की।”