rohitsharma 2

ये आईपीएल का ही रोमांच है कि कभी एक टीम रनों का पहाड़ बनाती है तो कभी कोई कुछ ही रनों पर ढेर हो जाती है. कभी-कभी तो 200 के पार रन बनाने के बाद भी एक टीम हार जाती है तो कभी-कभी 120 रन बनाकर भी एक टीम जीत जाती है. कुछ ऐसी ही याद है मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के जेहन में. उन्होंने 2017 आईपीएल के फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ जीत को अपनी पसंदीदा बताया है.

मुंबई ने बनाए थे सिर्फ 129 रन

mi vs rps

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई ने 5 बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया है. मुंबई के नाम आईपीएल में 100 से भी ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड भी है. लेकिन, 2017 के आईपीएल के फाइनल मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ जीत रोहित को सबसे ज्यादा पसंद है. उस मैच में मुंबई ने पहले खेलते हुए सिर्फ 129 रन ही बनाए थे.

उस मैच में आलराउंडर खिलाड़ी क्रुनाल पांड्या ने 47 रनों की पारी खेली थी. उस समय पुणे के कप्तान थे स्टीव स्मिथ. देखने में तो ऐसा लग रहा था कि पुणे यह मैच आसानी से जीत जाएगी. लेकिन, मुंबई के गेंदबाजों ने उनकी टीम को 2 रन पहले ही रोक दिया. इसी के साथ मुंबई ने अपना तीसरा ख़िताब जीत लिया.

क्रिस गेल ने लगाए हैं ज्यादा छक्के

gayle and rohit

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जब पूछा गया कि आईपीएल में उनके और क्रिस गेल के बीच ज्यादा बाउंड्री किसने लगाई है. तो रोहित ने हंसते हुए जवाब दिया कि आईपीएल में बिना किसी संदेह के क्रिस के नाम ज्यादा छक्के होंगे. उसने आईपीएल में किसी और खिलाड़ी से ज्यादा बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया है. लेकिन, मेरे बल्ले से ज्यादा चौके निकले हैं. रोहित को फिल्में भी काफी पसंद हैं. जो जीता वाही सिकंदर उनकी पसंदीदा फिल्म है. खासकर अंत में जो रेस होती है वह उन्हें बहुत पसंद है.

श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे 264 रन

rohit sharma

आपको बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 13 नवम्बर 2014 के दिन इडेन गार्डन के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे. जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर है. उसके बाद से रोहित की फैन फालोइंग ज्यादा बढ़ गई थी. आपको बता दें कि विश्व क्रिकेट में रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 बार 200 का आंकड़ा पार किया है. इस पारी के बाद से ही लोग रोहित शर्मा को प्यार से हिटमैन बुलाने लगे थे.