Rohit

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में चार बार ख़िताब जीत चुकी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की इस साल भी आईपीएल के फाइनल में पहुँच चुकी हैं. लेकिन ऐसे में एक खबर ये आ रही है कि रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सभी खिलाड़ियों के साथ चार्टर्ड फ्लाइट से उड़ान भर सकते हैं.

रोहित शर्मा हुए थे चोटिल, नहीं मिली थी ऑस्ट्रेलिया दौरे में जगह

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मैच में अपने बाएं पैर में काफी गहरी इंजरी हो गई थी. जिसके बाद बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी थी.

साथ ही वो अपनी इंजरी के चलते अपनी टीम के लिए चार मैच नहीं खेल पाए. इसने टीम के लिए एक दहशत का माहौल बना दिया था. क्योंकि जिस टीम के कप्तान चोटिल हो जाए उसके बाद तो टीम में एक संतुलन बनाए रखना आसान नहीं रहता है.

लेकिन उन्ही के टीम के धाकड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने उनके जान के बाद टीम की कप्तानी का भार संभाला था. साथ ही उन्होंने इस दौरान अच्छी कप्तानी के साथ चार मैच में से तीन मैच में टीम को जीत दिलाई थी. उनकी कप्तानी की लिए उन्हें टीम पहले भी ऐसा करते हुए देख चुकी हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जा सकते है रोहित शर्मा?

Rohit Sharma MI PTI 630 630

रोहित शर्मा की मैदान पर एक बार फिर वापसी हो चुकी हैं जिसके बाद मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में उनकी मौजूदी से बीसीसीआई की उम्मीदें बढ़ गई हैं कि चार्टर्ड फ्लाइट से बाकी डाल के साथ 11 नंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर सकते हैं.

एक सूत्र के मुताबिक इस संबंध में जल्द ही फैसला लिया जाएगा. सूत्र ने कहा कि

“यह अच्छा होगा कि रोहित टीम के साथ रहे और फिजियो नितिन पटेल और ट्रेनर निक वेब के साथ अपनी कंडिशनिंग और ताकत पर काम करें. अगर जरुरत हुई तो रोहित को वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है, जो 27 नवंबर से शुरू होगी. वह टी20 सीरीज से वापसी कर सकते हैं. जब तक टेस्ट मैच शुरू नहीं हो जाते, तब तक वह 5 दिवसीय क्रिकेट के लिए भी पूरी तरह से फिट हो सकते हैं.” 

क्या इस बार आईपीएल का खिताब जीत लहराई की पंचम

mumbai indians 1599447608

आईपीएल के इतिहास में अगर अभी तक किसी टीम ने सबसे ज्यादा प्लेऑफ में जगह बनाई है तो वो महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम हैं. लेकिन अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा खिताब किसी टीम ने जीते है तो वो मुंबई इंडियंस की टीम है उन्होंने चार बार आईपीएल के खिताब अपने नाम किया है. वहीं पांचवीं बार भी वो आईपीएल के फाइनल में अगर वो इस बार भी खिताब जीत जाती है तो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा ख़िताब जीतने वाली इकलौती टीम बन जाएगी.