rohit sharma

ICC ने सितंबर महीने के शुरु होते ही पहले दिन ताजा रैंकिंग जारी की थी। इस रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नंबर-1 की बादशाहत हासिल करने में सफल रहे। तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान विराट कोहली से आगे निकल गए। इसका बड़ा कारण है, इंग्लैंड में रोहित के बल्ले से आते रन। अब आकाश चोपड़ा ने रोहित व कोहली की रैंकिंग पर प्रतिक्रिया दी है।

2017 के बाद पहली बार हुआ है ऐसा

Rohit Sharma

भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले काफी वक्त से बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। जिसका असर उनकी आईसीसी रैंकिंग पर भी दिख रहा है। अब ताजा टेस्ट बैटिंग रैंकिंग के अनुसार, Rohit Sharma कप्तान कोहली से आगे निकल गए हैं। इस वक्त रोहित पांचवें स्थान पर हैं और विराट छठवें स्थान पर आ गए हैं। अब आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,

“रोहित शर्मा रैंकिंग में ऊपर आ गए हैं और 2017 के बाद ये पहली बार है जब कोई इंडियन प्लेयर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली से ऊपर आया है। एक बार चेतेश्वर पुजारा सिर्फ कोहली से आगे गए थे। इसके बाद हमेशा ही टेस्ट मैचों में विराट कोहली टॉप इंडियन बैट्समैन रहे हैं। हालांकि अब इसमें बदलाव आ गया है। रोहित शर्मा उनसे ऊपर चले गए हैं क्योंकि उनका प्रदर्शन इस सीरीज में काफी शानदार रहा है।”

जो रूट हैं नंबर-1 पर

rohit sharma

केन विलियमसन को पीछे छोड़ते हुए इंग्लिश कप्तान जो रूट ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की नंबर-1 बादशाहत अपने नाम कर ली है। रूट बैक टू बैक 3 मैचों में 3 शतक लगा चुके हैं। जिसका परिणाम है कि उन्हें रैंकिंग में भी बड़ा फायदा हुआ है। अब आकाश चोपड़ा ने रैंकिंग को लेकर कहा,

“रूट नंबर 1 पर चले गए हैं और रोहित शर्मा इस समय सर्वोच्च रैंकिंग वाले भारतीय टेस्ट बल्लेबाज हैं। पुजारा के अंक भी थोड़े बढ़े हैं इसलिए वह भी ऊपर की ओर बढ़े हैं। पंत थोड़ा नीचे आए हैं लेकिन फिर भी ठीक हैं। मेरा मतलब है कि भारतीय अभी भी हैं।”चोपड़ा ने उल्लेख किया।