Rohit Sharma
Team India

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2022 हिस्सा लेगी. जिसका आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) घुटने की चोट के चलते बाहर हो गए हैं.

वहीं हिटमैन ने एक ऐसे घातक खिलाड़ी पर बड़ा दांव लगाया है जो अपनी धुआंधार बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी से टीम को अतिरिक्त शक्ति प्रादान कर करता है. साथ ही ये खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2022 में इंडिया के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकता है. चलिए जानते हैं उस धुरंधर खिलाड़ी के बारे में…

Rohit Sharma ने ढूंढ लिया जड्डू का रिप्लेशमेंट

Rohit Sharma
Rohit Sharma

भारतीय  कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने टी20 विश्व कप 2022 से पहले एक ऐसा मास्टरस्ट्रोक खेला है. दरअसल उन्होंने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में जड्डू की जगह इस धातक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. जो बल्ले और गेंद दोनों से कोहराम मचा रहा है. जो आगामी टी20 विश्व कप में रोहित के लिए लिए  फायदे का सौदा हो सकता है. जी हां हम यहा बात कर रहे हैं ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) की.

उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज में शामिल किया गया था. जिन्होंने इस इस मौके को दोनों हाथ से लूट लिया. इस सीरीज में अक्षर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए फैंस के दिलों पर अनोखी छाप छोड़ी है. एक तरफ जहां खराब बॉलिंग के चलते हर्षल पटेल, बुमराह और भुवनेश्वर कुमार रोहित शर्मा के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं.

वहीं दूसरी ओर अक्षर पटेल कसी हुई गेंदबाजी से कप्तान परेशानियों का काफी हद कि कम किया है. जो ऑस्ट्रि्ला में खेले जाने वाले टी20 में रोहित के लिए तुरूप का इंक्का साबित हो सकते हैं.

Axar Patel ने गेंदबाजी में दिखाई क्लास

Axar Patel

इस साल  खेले गए एशिया एशिया 2022 से टीम इंडिया की खराब गेंदबाजी चर्चा का विषय बनी हुई है. क्योंकि बुमराह की गैरमोजूगी में एशिया कप में भुवनेश्वर गेंदबाजी में लीड़ करते हुए नजर आए. जो 19वें ओवर में काफी महंगे साबित हुए. जिसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर भी जमकर ट्रोल किया गया. वहीं ऐसा ही कुछ हाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी देखने को मिला. उनके साथ हर्षल पटेल और बुमराह भी अच्छे खासे महंगे साबित हुए.

ऐसे में दाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावशाली दिखाई दिए. जिनके दम पर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने में कामयाब साबित हुई. बता दें कि रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल पर बड़ा दांव लगाते हुए  उन्हें तीनों मुकाबलों में खेलने का मौका भी दिया.

जिm पर पटेल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की उम्मीदों पर खरा उतरे और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चौंका दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्षर को तीन मुकाबलों में गेंदबाजी करने का मौका मिला. जिसमें उन्होंने 8 विकेट हासिल किए. इसी के साथ वह भारत के लिए इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने.

हालांकि इस सीरीज में उन्हें बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन मुश्किल समय में बड़े शॉट्स खेलकर टीम को जीताने का माद्दा रखते हैं. ऐसा करते हुए उन्हें कई बार आईपीएल में देखा गया है. जिसका फायदा टीम इंडिया विश्व कप में मिल सकता है.

विश्व कप में मिल सकता है बड़ा रोल

Axar Patel gave India victory by hitting a six

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में मोहाली में अक्षर (Axar Patel) ने धमाकेदार शुरुआत की थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मौचों में 8 विकेट लेकर बड़ा दिया कि उन्हें हलके में नहीं लिया जा सकता है. इससे पहले वेस्टइंडीज और ज़िम्बावे सीरीज में भी अक्षर पटेल (Axar Patel) ने शानदार प्रदर्शन दिखाया था.

ऐसे में अक्षर पटेल टीम इंडिया की वर्ल्ड कप प्लेइंग XI में जगह अब पक्की मानी जा रही है. उन्हें जड्डू की जगह टीम की तरफ से बड़ा रोल दिया जा सकता है, क्योंकि अक्षर मैच फिनिश करने का भी माद्दा रखते हैं. जो निचले क्रम में टीम इंडिया को मजबूती प्रदान कर सकते हैं.