rohit ishant

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां टीम इंडिया को वनडे, टेस्ट और टी-20 मैचों की सीरीज का प्रतिनिधित्व करना है। टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, क्योंकि टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर टेस्ट सीरीज जीतना  आसान नहीं होता है। इसी बीच आगामी टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा।

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

14India squad

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी सीरीज के पहले मैच में खेलकर विराट कोहली वापस घर लौट जाएंगे, जिसके बाद उम्मीद थी की रोहित शर्मा टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। लेकिन इसी बीच टीम को बड़ा झटका लगा। espn के खबर के मुताबिक टीम के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

रोहित शर्मा को आईपीएल के दौरान चोट लग गई थी, जिसकी वजह से उन्हे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया गया। रोहित को टेस्ट सीरीज में चुना गया, और उम्मीद थी की रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में धमाल मचाएंगे, लेकिन अब खबर आ रही है की रोहित टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। वहीं टेस्ट टीम के अहम तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी शुरुआती 2 टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

अभी तक नहीं हुए फिट रोहित और इशांत

Rohit Sharma

रोहित शर्मा और इशांत शर्मा फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी बैंगलोर में थे, जहां दोनों अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। दोनों ही खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी। जिसकी वजह से रोहित शर्मा और इशांत आईपीएल के बाद स्वदेश लौट आए। इन दोनों ही क्रिकेटर का आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलना टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकता है।

इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी बेहतरीन गेंदबाजी करते आए है इस साल भी उम्मीद थी की इशांत शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज में धमाल मचाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका, वह शुरू के दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए। वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो रोहित शर्मा के शुरुआती 2 टेस्ट से बाहर होने के बाद उनकी जगह एक युवा खिलाड़ी को टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

रोहित की जगह ले सकता है यह खिलाड़ी

shreyas

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से बाहर होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को रोहित की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई का इसपर को आधिकारिक बयान नहीं आया है, उम्मीद है की बीसीसीआई जल्द इस पर अपना आधिकारिक बयान देगी।