photo 2021 09 27 00 21 14

IPL 2021 का 39वां मैच आरसीबी और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने फिल्डिंग करने का फैसला लिया था. उनका ये निर्णय टीम पर भारी पड़ गया. पहले गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए और फिर पूरा निचला क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने मुंबई को जीत के लिए 165/6 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस 18.1 ओवर में ऑलआउट हो गई. इस मुकाबले में 53 रन से मिली करारी शिकस्त के बाद मुंबई के कप्तान ने बड़ा बयान दिया है.

यूएई लेग में लगातार तीसरे मैच में भी हारी मुंबई इंडियंस

Rohit Sharma

दरअसल यूएई लेग में मुंबई इंडियंस का लगातार ये तीसरा मुकाबले है जिसे टीम ने गंवा दिया है. इसकी सबसे बड़ी वजह टीम का बल्लेबाजी लाइन-अप है. अभी तक सिर्फ सलामी जोड़ी ने रन बनाए हैं. जबकि मध्यक्रम के साथ ही निचला क्रम भी पूरी तरह से फेल रहा है. आज का मैच इसका बड़ा उदाहरण रहा है. डेथ ओवर में हर्षल पटेल ने मुंबई को 4 बड़े झटके दिए. हैरानी की बात तो ये है कि, पिछले साल की डिफेंडिंग चैंपियन रही मुंबई के बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ बल्ला ही नहीं चला पा रहे हैं.

 

आज के मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. पंड्या की वापसी से फैंस को काफी ज्यादा खुशी थी. जिस पर उन्होंने पानी फेर दिया. एक बार फिर से पंड्या ने बल्ले से फ्लॉप शो दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और क्विंटन डी कॉक के अलावा एक भी खिलाड़ी के बीच पार्टनरशिप नहीं हुई. यहां तक कि सलामी जोड़ी का विकेट गिरने के बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सका. जो टीम की हार का सबसे बड़ा कारण रहा. इस हार के बाद कप्तान ने अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

हार के बाद मुंबई के कप्तान की आई प्रतिक्रिया

ishan kishan

 

यूएई लेग में आरसीबी के खिलाफ मिली तीसरी हार के बाद बात करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना बयान में कहा कि,

“हमने अच्छी गेंदबाजी की और 180 पर पहुंच रही आरसीबी को कम पर रोका. लेकिन, बल्लेबाजों ने हमें निराश किया. मैं जब आउट हुआ उसके बाद से मैच का रूख बदल गया. यह कुछ ऐसा है जो लगातार हो रहा है (बल्ले से अपना रास्ता खोना). हमें किसी भी परिस्थिति से वापसी करना सीखना होगा. बल्लेबाजों के साथ अच्छी बातचीत हुई है. जिन्हें आगे बढ़ने की जरूरत है. एक-दो विकेट गिरने के बाद उन्होंने हम पर दबाव बनाए रखा. हम जिस भी स्थिति में हैं, उससे पीछे हटने की जरूरत है”.

ईशान किशन (Ishan Kishan)  एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्हें जिस आजादी की जरूरत है, वह हमें देना होगा. उनका पिछला आईपीएल अच्छा गया था. वह अभी युवा हैं और हम उन्हें पर्याप्त मौके देना चाहते हैं. इसलिए वह सूर्या से ऊपर के क्रम में आए. लड़के पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहते. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वहअपनी जगह बना रहे हैं.