Rohit Sharma MI PTI 630 630

आईपीएल 2020 के पहले क्वालीफायर मुकाबले के दौरान दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थी। मैच के दौरान मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को हराकर सीधे फाइनल में जगह बनाई। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 200 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवर में 143 रन ही बना सकी।

मुंबई के खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

SPCS9781

मुकाबले के दौरान मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो बल्लेबाजी के दौरान क्विंटन डी कॉक ने 25 गेंद पर 40 रन बनाकर शानदार शुरुआत दी। वहीं सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन से शानदार अर्धशतक देखने को मिला। निचले क्रम में हार्दिक पांड्या की 14 गेंद पर 37 रन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी टीम के लिए बेहतरीन साबित हुई जिसके बदौलत मुंबई ने दिल्ली को 201 रन का लक्ष्य दिय।

बल्लेबाजी के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने भी घातक गेंदबाजी की जिसमें जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट झटके वहीं, ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली के दो बल्लेबाजों को आउट किया। जिसके बदौलत मैच में मुंबई इंडियंस को शानदार जीत मिली। मैच में जीत के बाद जब रोहित शर्मा पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरिमनी में पहुंचे तो उन्होंने अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

रोहित शर्मा ने की खिलाड़ियों की तारीफ

SPCS9654

पहले क्वालीफायर मैच में जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बोलते हुए रोहित शर्मा ने कहा-

“मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा प्रदर्शन है मेरे जल्दी आउट होने के बाद जिस तरह से क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव ने प्रदर्शन किया वह देखने में काफी बेहतरीन था। हमारे लिए यह सही परिणाम है हमारे मन में कभी कोई लक्ष्य नहीं था। हम एक अलग टीम है और अलग तरह से खेलते हैं। हम हर मैच में पावरप्ले में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं”

“ईशान किशन काफी बेहतरीन फॉर्म में है इसलिए हम चाहते हैं कि वह मैच में सकारात्मक ढंग से बल्लेबाजी करें और यही बात हमने कुणाल पांड्या से भी कहा कि पॉजिटिव माइंड सेट के साथ बल्लेबाजी करनी है और उनके गेंदबाजों को दबाव में लाना है”

अपने गेंदबाजों के बारे में बोले रोहित शर्मा

SAM 2320

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के बारे में बोलते हुए रोहित ने कहा-

“टीम के लिए बुमराह और बोल्ट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, वह अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हैं इसलिए उनके अलग-अलग योजनाएं हैं। एक टीम के रूप में हमारे अलग-अलग योजनाएं हमारे लिए काफी बेहतरीन साबित होती हैं और इसे देखने में बहुत अच्छा लगता है। बोल्ट को थोड़ी परेशानी है, मैंने देखा तो नहीं लेकिन उम्मीद है की अगले मैच तक वह फिट हो जाएगा”