Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. दरअसल रोहित को हाल ही में नेट प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी.

साउथ अफ्रीका जाने से पहले हुए चोटिल

Virat Kohli and company

बता दें कि रोहित शर्मा कई और बाकी खिलाड़ियों के साथ साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए मुंबई में अभ्यास कर रहे थे. इसी बीच नेट्स में एक गेंद रोहित की उंगली में जा लगी. India.com में प्रकाशित Inside Sports की एक रिपोर्ट के मुताबिक थ्रो-डाउन के वक्त एक बॉल सीधे रोहित शर्मा के ग्लव्स में जा लगी जिसके बाद वह दर्द में कराहते हुए नजर आए. अब क्रिकबज ने हाल ही में घोषणा कर दी है कि ये स्टार खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुका है.

ये खिलाड़ी लेगा हिटमैन की जगह

Priyank Panchal)

रोहित की जगह इस सीरीज के लिए प्रियंक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि इस बात के चांस कम हैं कि उन्हें प्लेइंग 11 में मौका दिया जाए. रोहित के बाद केएल राहुल के साथ या तो मयंक अग्रवाल बैटिंग कर सकते हैं या फिर ये मौका शुभमन गिल को दिया जा सकता है. मयंक हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ कमाल की फॉर्म में थे.

साउथ अफ्रीका दौरे पर उपकप्तान थे रोहित शर्मा

IND vs SA

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सके हटा दिया गया है और अब टेस्ट टीम के वाइस कैप्टन की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है. लेकिन, अब जब इंजरी के चलते हिटमैन टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं तो उनकी जगह एक नए खिलाड़ी को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया जाएगा. रहाणे के टेस्ट फॉर्मेट में लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने ये फैसला किया है.

अब ये होगी अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम

IND vs SA

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, प्रियांक पांचाल और मोहम्मद सिराज.