Virat Kohli

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सीमित ओवर क्रिकेट में तो अपना दबदबा बनाया ही और अब वह टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में रोहित भारत की ओर से सबसे अधिक रन बना रहे हैं। अब इस बीच भारतीय टीम से लंबे वक्त से बाह चल रहे मनोज तिवारी ने हिटमैन Rohit Sharma को मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है।

मनोज तिवारी ने Rohit Sharma को बताया बेस्ट बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे मनोज तिवारी ने हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है। मनोज तिवारी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा,

“ऑफ-स्टंप के बाहर गेंद छोड़ने की कला पूरी तरह से टेस्ट क्रिकेट से गायब हो गई है। एकमात्र बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा जो इस बात से आश्वस्त करता है कि उसका ऑफ स्टंप कहां है। रोहित शर्मा आपने अपने खेल में बदलाव कर यह दिखाया। रोहित शर्मा आप मेरे लिए अभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।”

मनोज तिवारी ने ज्वॉइन कर ली है राजनीति

भारतीय टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे मनोज तिवारी ने राजनीति का दामन थामा है। हावड़ा में जन्मे मनोज तिवारी ने टीम इंडिया में साल 2008 में डेब्यू किया था और उन्होंने भारत के लिए आखिरी वनडे मैच जुलाई 2015 में खेली।

लेकिन इसके बाद से उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का हिस्सा बन चुके मनोज तिवारी अब किसानों और गरीबों के लिए काम करना चाहते हैं।

रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में शानदार

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रोहित ने विश्व क्रिकेट में सीमित ओवर क्रिकेट में अपने बल्ले की ऐसी छाप छोड़ी है, जिसका हर कोई मुरीद है।

रोहित एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाए हैं। इसके अलावा भी उन्होंने कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। हिटमैन Rohit Sharma ने अब तक भारत के लिए 37 टेस्ट, 224 और 108 टी20आई मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 2566, 9115 और 2773 रन बनाए हैं।