673382 virat kohli rohit sharma aadesh dna

शुक्रवार, 8 मई को टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते देखा गया. लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा और डेविड वार्नर ने COVID-19 से लेकर क्रिकेट से जुड़ी अनेक बातों पर चर्चा की.

आरसीबी के लिए करनी पड़ती है मीटिंग

Rohit on No Ball
फोटो सूत्र: ट्विटर

बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने एक ऐसी बात बताई, जिसे सुनकर शायद आप हैरान भी रह सकते है. रोहित शर्मा ने खुलासा करते हुए कहा, कि आईपीएल के मैचों के दौरान मुंबई इंडियन्स की टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध रणनीति बनाने में घंटो लग जाते है.

आईपीएल में मुंबई और आरसीबी के बीच जबरदस्त घमासान देखने मिलता रहा है और दोनों टीमों का इतिहास भी बेहद पुराना है. हिटमैन ने वार्नर से कहा,

kohli rcb 759
फोटो सूत्र: इंडियन एक्सप्रेस

‘’मैं नहीं कह सकता कि आईपीएल 2020 में आरसीबी कैसा करती. हां, लेकिन यह बात सच है कि बैंगलोर के खिलाफ रणनीति बनाने में हमको जितना टाइम लगता है उतना अन्य टीम के खिलाफ नहीं लगता. उनकी टीम का बल्लेबाजी क्रम अविश्वसनीय है और जब हमारा मैच उनके खिलाफ होता है तो हमारी टीम मीटिंग दो दो घंटों से ऊपर चली जाती है.’’

अभी टीम के लिए जो हुआ वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन इस बार टीम काफी संतुलित नजर आ रही थी. यही एक कारण भी था कि मैं पिछले सालों से ज्यादा उत्साहित इस आईपीएल सत्र के लिए था, क्योंकि सभी टीमों ने अच्छे अच्छे खिलाड़ी खरीदे थे.”

क्या कहता है दोनों टीमों का इतिहास

RCBVSMI0 1 1
फोटो सूत्र : आईपीएल

मुंबई और आरसीबी ने आईपीएल के इतिहास में अपना सबसे पहला मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ ही खेला था. अभी तक दोनों के बीच कुल 27 मैच खेले गये और इस दौरान मुंबई के खाते में 27, जबकि बैंगलोर के खाते में 9 जीत आई.

मुंबई इंडियन्स की टीम जहां अभी तक चार चार आईपीएल के खिताब अपने नाम कर चुकी है, तो आरसीबी ने साल 2009 और 2016 के फाइनल खेले है, लेकिन आज तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...