Rohit Sharma Ignored These 5 young Cricketer
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया की नजर इस समय आगामी एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप 2022 पर टिकी हुई है। भारत के क्रिकेट खेलने के अंदाज को नई परिभाषा देने में जुटे हुए हिटमैन इस समय बड़े टूर्नामेंट के लिए सही टीम कॉम्बिनेशन की तलाश में है। जिसके लिए द्विपक्षीय सीरीज में कई खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में अब तक कई युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल चुका है, जिसमें दीपक हुड्डा, उमरान मलिक, रवि बिश्नोई और अर्शदीप जैसे कई प्रतिभावान खिलाड़ियों का नाम शामिल है। लेकिन इसी बीच 5 ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें रोहित ने टीम में शामिल तो किया लेकिन अभी भी उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। आइए आपको इस लेख के जरिए उन 5 खिलाड़ियों से रूबरू करवाते हैं।

1. बासिल थंपी

Ranji Trophy: Basil Thampi wrecks Bengal | Cricket | Onmanorama

दायें हाथ के तेज गेंदबाज बासिल थंपी (Basil Thampi) उन खिलाड़ियों की लिस्ट में अपनी जगह बनाते हैं, जिन्हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में स्क्वाड में शामिल होने के बवाजूद डेब्यू कैप हासिल करने का मौका नहीं मिला। आईपीएल में गुजरात लायन्स का हिस्सा होते हुए इस खिलाड़ी ने अपने पहले सीजन में ही 11 विकेट झटक कर एमेरजिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का खिताब जीता था।

केरल के इस तेज गेंदबाज को श्रीलंका के खिलाफ 2017 की घरेलू T20I श्रृंखला के लिए भारत की टीम में चयनित किया गया था, लेकिन वाशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज को बासिल से आगे चुना गया, जिसके कारण उन्हें पदार्पण करने का मौका नहीं मिला। इसके तुरंत बाद जैसे ही उनकी फॉर्म में गिरावट आई, उन्हें भारत ए टीम से भी हटा दिया गया। हाल ही में उन्हें आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए देखा गया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse