befunky 2022 8 3 0 45 0 1

Rohit Sharma: एशिया कप 2022 फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत और श्रीलंका की टीम दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने थी. दोनों ही टीमों के शानदार प्रदर्शन के चलते मैच को आखरी ओवर तक ले गये लेकिन एक बार फिर भारत को हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका ने मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. इस हार के बीच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो अपने गेंदबाज़ की बात को अनसुना करते हुए नज़र आ रहे हैं.

अर्शदीप की बात को किया अनसुना

Rohit Sharma
Rohit Sharma

मैच में भारतीय टीम की गेंदबाज़ी ने काफी लचर प्रदर्शन किया. 174 के बड़े लक्ष्य के बावजूद टीम किसी भी मौके पर मैच में आगे नहीं दिखाई दी. मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और भुवनेश्वर कुमार के द्वारा रन लुटाने की वजह से आखरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए सिर्फ 7 रन बनाने थे. ऐसे में तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप के हाथों में गेंद सौपी गयी.

जब श्रीलंका की टीम को तीन गेंदों में तीन रन की जरुरत थी तो रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या मैदान पर बातचीत करते हुए नज़र आये लेकिन जब अर्शदीप रोहित (Rohit Sharma) को अपनी सलाह देने के लिए आये तो वो उनको बात को एकदम अनसुना करते हुए वहां से चले गए. अब इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रही है जिसमें आप साफ़तौर पर देख सकते हैं कि अर्शदीप अपनी बात बोलते-बोलते रह गये और कप्तान रोहित (Rohit Sharma) मुंह फेरकर वहां से निकल गए.

श्रीलंका ने छीनी भारत के मुंह से जीत

345514

टॉस जीतकर श्रीलंकाई कप्तान ने भारत को पहले बल्लेबाज़ी का निमंत्रण दिया. टीम की शुरुआत एक बार फिर काफी ख़राब रही. केएल राहुल और विराट कोहली सस्ते में निपट गये. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 97 रन की साझेदारी की. लेकिन निचले क्रम में अच्छा सहयोग न मिलने पर भारतीय टीम 174 रन ही बना सकी.

इसके बाद श्रीलंका की टीम ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 11 ओवर में 95 बना दिए. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली पथुम निसंका ने 52 रन तथा कुसल मेंडिस ने 57 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद चहल ने वापसी की कोशिश की लेकिन कप्तान शनाका ने 18 गेंदों पर 33 रन की पारी खेल राजपक्षे के साथ टीम को 6 विकेट से जीत दिलवाई.