रोहित शर्मा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची में खेला जा रहा तीसरे टेस्ट मैच में भारत मजबूत स्थिति में है। 39 रन पर टीम इंडिया ने 3 विकेट्स गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद हिटमैन रोहित शर्मा के दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे की शतकीय पारी की बदौलत टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई। तीसरे मैच के दूसरे दिन रोहित ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ दिया है।

रोहित शर्मा ने जड़ा टेस्ट का पहला दोहरा शतक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है। शानदार बात यह भी है कि टीम शुरुआत में अपने अहम विकेट्स खो चुकी थी लेकिन इसके बाद रोहित और रहाणे ने मिल कर पारी संभाली और 267 की साझेदारी की। रोहित के दोहरे शतक के बाद भारतीय ड्रेसिंग रुम भी खुशी से झूम उठा।

रोहित ने जड़ा दोहरा शतक

केएल राहुल के ड्रॉप होने के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। इस मौके को रोहित शर्मा ने अच्छी तरह भुनाया और अब तक 5 पारियों में रोहित ने 2 शतक और 1 दोहरा शतक जड़ दिया है। आपको बता दें, डॉन ब्रैडमैन का घरेलू औसत 98.22 था और अब हिटमैन का औसत घरेलू पिचों पर 98.84 का हो गया है।

रोहित ने अब तक टेस्ट में 5 शतक और 1 दोहरा शतक जड़ा है। वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ दिया है।

2-0 की बढ़त के बाद तीसरे मैच में भारत की स्थिति मजबूत

रोहित शर्मा

विशाखापट्टनम और पुणे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज कर ली है। अब रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया मजबूत स्थिति में हैं। इंडिया ने 5 विकेट के नुक्सान पर 400 रन बना लिए हैं। वहीं टीम की गेंदबाजी इकाई भी शानदार है।

साउथ अफ्रीका की टीम ने तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत काफी अच्छी की। विराट कोहली, मयंक अग्रवला औऱ चेतेश्वर पुजारा तीनों बल्लेबाजों को 39 पर ही चलता कर दिया। लेकिन रहाणे और रोहित की 267 रनों की साझेदारी ने बोर्ड पर रन लगा दिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *