rohit sharma ipl

IPL की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान और बेहतरीन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं। जो हर मैच में रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के दूसरे चरण में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ 30 गेंद में 33 रन बना दिए।

इस चरण के पहले मैच में वो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नहीं खेल सके थे। वैसे बता दें कि रोहित ने भले ही ज्यादा रन ना बनाए हों, लेकिन फिर भी उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित ने इस मैच में बल्लेबाजी कर कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

कोलकाता के खिलाफ Rohit Sharma ने बनाए हजार रन

rohit sharma ipl

मुंबई इंडियंस के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब भी बल्लेबाजी के लिए उतारते हैं रिकॉर्ड ही बनाते हैं। उनकी इस आदत से सभी भली-भांति परिचित भी हैं। ऐसे में अबुधाबी में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ 30 गेंदों में 4 चौकों के माध्यम से 33 रन बनाते ही शर्मा जी ने केकेआर के खिलाफ 1 हजार रन पूरे कर लिए।

इस मैच से पहले तक उन्होंने कोलकाता के खिलाफ 28 पारियों में 982 रन बनाए थे। ऐसे में इन रनों के साथ रोहित ने 29 पारियों में 46.13 की औसत और 132.16 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1015 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक व 6 अर्धशतक भी निकले हैं। किसी भी टीम के खिलाफ हजार से ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा पहले और अभी तक इकलौते खिलाड़ी हैं।

Rohit Sharma के बाद वार्नर और कोहली भी हैं लाइन में

warner kohli ipl

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करना तो सभी खिलाड़ियों को भाता है, लेकिन बहुत कम ही ऐसे होते हैं जो दिग्गज की लिस्ट में खुद को शामिल कर पाते हैं। Rohit Sharma के बल्ले से कमाल तो सभी को पता ही है। लेकिन, उनके बाद भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने कुछ टीमों के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, हालांकि वो अभी 1 हजार के आंकड़े से काफी दूर हैं।

इस लिस्ट में शामिल सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कुछ ज्यादा ही बेहतर प्रदर्शन किया है। दरअसल उन्होंने पंजाबी किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा 943 रन बनाए हैं, सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने अपने आक्रामक अंदाज के साथ कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ भी दूसरे नम्बर पर सबसे ज्यादा 915 रन बनाए हैं। बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा 909 रन बनाए हैं।