Virat Kohli - Rohit Sharma - Dinesh Karthik

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम को पहले टी20 मुकाबले में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कंगारू टीम लंबे समय के बाद भारत दौरे पर आई है। इस दौरे में टीम को भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के स्टेडियम में खेला गया, जहां भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। वहीं, इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा आया जब टीम के कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ते हुए नजर आए।

Rohit Sharma मुकाबले में हुए आग-बबूला

Rohit Sharma

मंगलवार यानी 20 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों का टारगेट सेट किया। लेकिन टीम गेंदबाज इस टारगेट का बचाव करने से चूक गए। भारत का प्रदर्शन फील्डिंग और गेंदबाजी में बेहद ही खराब नजर आया।

वहीं इस मुकाबले में हिटमैन ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह दी। मगर उन्होंने मैच में कुछ ऐसी गलतियां कर दी, जिसका खमियाजा टीम को भुगतना पड़ा। खिलाड़ियों के ऐसे फ्लॉप प्रदर्शन को देखने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भड़के हुए नजर आए।

Rohit Sharma ने DK की पकड़ी गर्दन

Rohit Sharma

दिनेश कार्तिक ने पहले तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कैमरन ग्रीन को एलबीडब्ल्यू आउट होने पर अपील नहीं की। इसके बाद उमेश यादव ने स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को पवेलियन लौटाया। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों का विकेट टीम को तब हासिल हुआ, जब हिटमैन ने DRS के लिए अपील किया। दोनों बार गेंद बल्ले के किनारे से लगकर दिनेश के हाथों में गई, लेकिन फिर भी उन्हें इस बात की भनक नहीं हुई और ना ही उन्होंने विकेट के लिए अपील की।

वहीं जब DRS लेने के बद ग्लेन का विकेट भारत को मिला, तो कप्तान बहुत खुश हुए और मजाक करते हुए कार्तिक को मारने जैसी एक्टिंग करते हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने डीके की गर्दन पकड़ ली। इन दोनों की मस्ती का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसके साथ ही फैंस ने विराट कोहली का एक रिएक्शन भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी Rohit Sharma हुए फ्लॉप

Rohit Sharma

पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा भारत के लिए फ्लॉप पारियां खेलते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने लंबे समय से टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नही किया। जिस वजह से उनकी यह खराब फॉर्म टीम के लिए बहुत बड़ी मुसबीत बनती हुई नजर आ रही है। टीम को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है। अब अगर रोहित की ऐसी ही फॉर्म रही तो टीम के लिए मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं। ऐसे में रोहित को जल्द से जल्द अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी करनी होगी।