rohit

Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20 सीरीज़ का पहला मुकाबला 20 सितंबर मंगलवार को मोहाली में खेला गया. जिसमें रोचक अंदाज़ से ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर में 4 से जीत हासिल की और श्रृंखला में 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली.

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान फील्ड पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी ज़्यादा परेशान नज़र आए. रोहित का अपने इमोशंस पर बिल्कुल नहीं नियंत्रण नहीं था. उनके चेहरे पर कप्तानी का तनाव साफ नज़र आ रहा था. वह अपने गुस्से पर बिल्कुल काबू नहीं कर पा रहे थे. इसी बीच अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. जिसमें रोहित (Rohit Sharma) काफी ज़्यादा फ्रस्ट्रेटेड दिखाई दे रहे हैं.

Rohit Sharma का फ्रस्ट्रेटेड वीडियो हुआ वायरल

Rohit Sharma Frustated video

दरअसल, भारत के जाने-माने IAS अवनीश सरन ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म ट्विटर पर भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का पहले T20 का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह काफी ज़्यादा गुस्से में नज़र आ रहे हैं, और साथ ही बहुत ज़्यादा फ्रस्ट्रेटेड भी नज़र आ रहे हैं. ऐसे में रोहित की यह वीडियो शेयर करते हुए अवनीश ने केप्शन में लिखा,

“कप्तान को किसी भी परिस्थिति में इतना ‘फ्रेस्ट्रेटेड’ नहीं ‘दिखना’ चाहिए.”

वहीं अब IAS द्वारा शेयर किया गया वीडियो अब सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में है. उस वीडियो को अब तक 3 हज़ार से अधिक लोगों ने लाइक लिया है. वहीं 500 से ज़्यादा यूज़र्स ने रोहित (Rohit Sharma) की आपा खोने वाली वीडियो को रीट्वीट भी किया है. इसके अलावा यूज़र्स लगातार उस वीडियो पर कॉमेंट भी कर रहे हैं.

पहले भी रोहित मैदान पर खो चुके हैं अपना आपा

Rohit Sharma-Arshdeep Singh

आपको बता दें कि जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के नियमित कप्तान बने हैं तब से उन्हें मैदान पर कई बार अपना आपा खोते हुए देखा गया है. रोहित फील्डिंग करते समय अक्सर अपने इमोशंस पर काबू नहीं कर पाते. ऐसे में अन्य खिलाड़ियों से फील्ड पर छोटी सी भी गलती होती है तो वह गुस्से में लाल हो जाते हैं. ऐसा हमने एशिया कप 2022 में भी कई बार देखा है.

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के मुकाबले में जब अर्शदीप सिंह से आसिफ अली का कैच ड्रॉप हुआ था, तो रोहित का रिएक्शन देखने वाला था. वह अपने गुस्से को बिल्कुल नियंत्रण में नहीं रख पाए थे. वहीं एक बार जब भुवनेश्वर कुमार से कैच ड्रॉप हुआ था तो रोहित ने गेंद पर लात मारकर अपना गुस्सा निकाला था. ऐसी हरकतें एक कप्तान को बिल्कुल शोभा नहीं देती.

Rohit Sharma-Bhuvneshwar Kumar

विराट कोहली को पहले उनके आक्रामक रवैये को लेकर काफी ज़्यादा आलोचना की जाती थी. लेकिन जब से रोहित टीम के कप्तान बने हैं वह भी उन्ही के नक़्शे कदम पर चल रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी रोहित किसी के निशाने पर नहीं आते.