rohit sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के व्हाइट बॉल क्रिकेट के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रीका दौरे के ठीक पहले इंजर्ड हो गए थे. जिसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका दौरे के लिए उपलब्ध नहीं थे. लेकिन टीम इंडिया के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल, हिटमैन रोहित शर्मा ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह अब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज़ के लिए पूरी तरह उपलब्ध हैं. इसी के साथ भारतीय टीम की सिलेक्शन कमेटी बुधवार शाम को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी. इस मीटिंग में रोहित शर्मा बतौर कप्तान मौजूद होंगे.

बेंगलुरु में की Rohit Sharma ने रिकवरी

rohit sharma

दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हो गए थे, जिसके चलते उनको टेस्ट समेत वनडे सीरीज़ भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छोड़नी पड़ी थी. वहीं हिटमैन बीते कुछ दिनों से बेंगलुरु में ही अपनी चोट से रिकवर कर रहे थे. वे बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ही अपना रीहैब पीरियड गुज़ार रहे थे.

आपको बता दें कि बीसीसीआई के नए नियमों के अनुसार, अगर कोई भी खिलाड़ी किसी चोट या तकलीफ के चलते टीम से बाहर होता है, तो उसे रिकवर होने के बाद एक फिटनेस टेस्ट देना ज़रूरी होता है जिससे पता लग सके की खिलाड़ी अब पूरी तरह से फिट है. इसी के साथ रोहित शर्मा ने अपनी इंजरी से रिकवर कर अपना फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है. वे वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे और टी 20 श्रृंखला में बतौर कप्तान मौजूद होंगे. इसके अलावा रोहित श्रीलंका के खिलाफ घर में खेली जाने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए भी मौजूद रहेंगे.

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ बतौर कप्तान उतरेंगे रोहित

rohit sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में बतौर कप्तान फील्ड पर उतरेंगे और ऐसा पहली बार होगा जब रोहित आज होने वाली सिलेक्शन मीटिंग में पूर्ण रूप से बतौर कप्तान मौजूद होंगे.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अंडर भारतीय क्रिकेट टीम की एक नई जर्नी की शुरुआत हो रही है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लगभग 5 साल वनडे और टी20 में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है जबकि टेस्ट में 7 साल संभाली है. लेकिन बीते 5 महीनों में ही विराट भारतीय टीम के सभी फॉर्मेट की कैप्टेंसी से हट गए हैं. अब भारतीय टीम रोहित शर्मा की आगुआई में खेलती हुई नज़र आएगी. बहरतीय टीम का रोहित की कप्तानी में ये एक नया फेज़ होगा.