IND vs ENG 2022

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल के 15वें सीजन में कोई खास कमाल नहीं कर पाए. लेकिन, उनकी अगुवाई में टीम इंडिया को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 2022 खेलना है. हालांकि इन सबसे पहले टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर जाना है, जहां उन्हें बचे हुए एक टेस्ट मैच को खेलना है। उस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे हैं, ऐसे में उम्मीद रहेगी कि भारत आखिरी मैच जीतकर सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर ले.

इंग्लैंड टेस्ट के लिए Rohit Sharma ने शुरू की तैयारियां

IND vs ENG 2022
Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. रोहित की गैर मौजूदगी में केएल राहुल को इस सीरीज की कमान सौंपी गई है. वहीं रोहित शर्मा को आईपीएल खत्म होने के बाद पहली बार मैदान पर देखा गया.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है. जिसमें रोहित शर्मा दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं. जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि रोहित शर्मा ने ब्रेक के बाद अब इंग्लैंड दौरे के लिए तैयारी शुरु कर दी है.

इंग्लैंड के खिलाफ एक से पांच जुलाई तक होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट बेहद खास होने वाला है. क्योंकि,  2007 के बाद से भारतीय टीम को इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत नहीं मिली है. वहीं भारतीय टीम अभी सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. ऐसे में रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा.

IND vs END: इंग्लैंड को टक्कर देगी टीम इंडिया

Team India Probable XI in T20 World Cup 2022

भारतीय टीम का इस साल शेड्यूल काफी बिजी है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज 9 से 19 जून तक T20I सीरीज खेली जाएगी. जिसके बाद टीम इंडिया को आयरलैंड के साथ 2 टी-20 मैच खेलने हैं, फिर भारतीय टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है. जहां उनका इसली इम्तिहान होगा. जहां टीम इंडिया एक टेस्ट मैच के बाद  3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. एक ओर जहां, इंग्लैंड की टीम में जो रूट होंगे, तो वहीं टीम इंडिया में रोहित और विराट जैसे बड़े बल्लेबाज होंगे. लेकिन जो रूट इस वक्त खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में जमकर रन बनाए और दस हजार टेस्ट रन पूरे कर लिए है. वहीं विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में ये सीरीज वाकई काफी रोमांचक होने वाली है.

4 replies on “IND vs END: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड टेस्ट के लिए शुरू की तैयारी, IPL 2022 के बाद पहली बार मैदान पर आए नजर”

Comments are closed.