jlkdfjglkdjlkfgd

Rohit Sharma: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ अब समाप्त हो गई है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बाद अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 2-1 से सीरीज़ अपने नाम कर ली है. शुरुआती दोनों मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत ने साउथ अफ्रीका को इस सीरीज़ में पछाड़ा है.

बतौर कप्तान तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए यह सीरीज़ काफी ज़्यादा ज़बरदस्त रही. लेकिन बतौर बल्लेबाज़ हिटमैन शायद ही इस श्रृंखला को आगे याद करना चाहेंगे. इस सीरीज में उनके नाम कुछ ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुए हैं. जो रोहित जैसे दिग्गज बल्लेबाज़ को बिल्कुल शोभा नहीं देते.

Rohit Sharma के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Rohit Sharma

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले और तीसरे T20I में कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही शून्य पर आउट हो गए. जिसके चलते वह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में T20I फॉर्मेट में पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जो एक ही सीरीज़ में बिना खाता खोले डक पर 2 बार आउट हुए हों.

इसके अलावा T20I फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज़ के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे ज़्यादा बार शून्य यानि डक पर आउट होने वाले कप्तान भी बन गए हैं. रोहित शर्मा T20I में बतौर कप्तान 4 बार डक पर आउट हुए हैं, वहीं विराट कोहली 3 बार जबकि शिखर धवन 1 बार डक पर आउट हुए हैं.

T20I फॉर्मेट में सबसे ज़्यादा डक पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी

Rohit Sharma

35 वर्षीय रोहित शर्मा T20I फॉर्मेट में सबसे ज़्यादा बार डक पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शीश पर हैं. हिटमैन T20I में अब तक 10 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. जोकि किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ द्वारा सबसे ज़्यादा है.

वहीं इनके बाद दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल भी T20I फॉर्मेट में 5 बार डक पर आउट हुए हैं. इतना ही नहीं बल्कि इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर विराट कोहली का नाम भी शुमार है. जोकि T20I फॉर्मेट में तीसरे सबसे ज़्यादा बार डक पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. कोहली अब तक अपने करियर में 4 बार शून्य पर आउट हुए हैं.