kohli rohit 1587119335

भारतीय और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली गुरूवार को अपना 32वां जन्मदिन मन रहे हैं. इस मौके पर उन्हें दिग्गज क्रिकेटरों के अलावा कई बड़ी हस्तियों ने शुभकामनाएं दीं. वही भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और आईपीएल के मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें उनके जन्मदिन पर बर्थडे विश नहीं किया.

रोहित ने नहीं किया विराट कोहली को ‘बर्थडे विश’

Best Predicted IPL Playing XI ahead of IPL 2020 - CricNerds

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 32वां जन्मदिन दिन मना रहे हैं. लेकिन इस बीच उनके साथी और भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें उनके जन्मदिन पर बर्थडे विश नहीं किया. जिसको लेकर कई तरह से सवाल खड़े हो रहे हैं.

इतने लंबे समय से एक-दूसरे साथ क्रिकेट खेल रहे विराट कोहली और रोहित शर्म के बीच ऐसा क्या हुआ है. जिसके बाद दोनों को एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी के रूप में देखा जाता है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने ना जाने टीम इंडिया को कितनी बार चैंपियन बना चुकी हैं.

लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के बाद इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि उसके बाद ये दोनों ही खिलाड़ी एक साथ बहुत कम देखे गए हैं. अगर ऐसा ही चलता रहा है तो यह बात टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं हैं.

विराट कोहली टीम इंडिया के लिए अभी तक खेल चुके है कुल इतने मैच

Virat Kohli7

अपनी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले भारतीय टीम के विराट कोहली को रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है. विराट ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 86 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57.68 के स्ट्राइक रेट से 7240 रन बनाए हैं.

वनडे की बात की जाए तो उन्होंने 248 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 93.25 के स्ट्राइक रेट से 11867 रन बनाए हैं. वहीँ टी20 में उन्होंने कुल 81 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2794 रन बनाए हैं. क्रिकेट जगत में विराट कोहली को एक अलग अंदाज के बल्लेबाज के रूप में देक्ल्हा जाता है.

उनकी बल्लेबाज के उनके फैंस काफी दीवाने हैं. जिस तरह वो हर मैच में एक कप्तान के साथ-साथ एक अच्छे बल्लेबाज और फील्डर की भूमिका अदा करते हैं. वो सच में काबिले तारीफ हैं. उन्हें आगे भी अच्छा प्रदर्शन करते देखना काफी अच्छा होने वाला है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच नहीं है पहले जैसे हलात

IPL 2018 Preview - RCB vs MI: Virat Kohli, Rohit Sharma come face to face in fight for survival

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियन के कप्तान रोहित शर्मा के बीच अब पहले जैसे हलात नहीं है ये दोनों वो भारतीय के खिलाड़ी है जो चाहे तो टीम इंडिया को मौजूदा हालात से आगे तक लेकर जा सकते हैं. वहीँ मौजूदा आईपीएल-2020 के इस सीजन में विराट कोहली और रोहित में इस सीजन पहले जैसे बात और एक साथ हँसते-मुस्कुराते हुए नहीं देखा गया है.