Rohit Sharma-denesh lad

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है. ब्रिटेन रवाना होने से पहले पूरी टीम इन दिनों मुंबई में क्वारंटीन में वक्त बिता रही है. 2 जून को टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए भारत से रवाना होगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ही खिलाड़ियों को लेकर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे हैं. इसी बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर उनके कोच ने क्या कुछ कहा है,..बताते हैं आपको इस खबर के जरिए…

हिटमैन को आउट करना आसान नहीं- दिनेश लाड

Rohit Sharma

दरअसल इंग्लैड के साउथम्पटन में होने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच से पहले हिटमैन के कोच दिनेश लाड (dinesh lad) ने एक निजी न्यूज चैनल से खास बातचीत की है. उन्होंने क्रिकेटर के टेस्ट मुकाबले की तैयारियों को लेकर कई बड़ी बातें कही हैं. ड्यूक बॉल से खेले जाने वाले WTC मैच में रोहित शर्मा के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

”इंग्लैंड में जिस तरह की स्थिति है और ड्यूक गेंद से सिर्फ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही नहीं बाकी के भारतीय बल्लेबाजों को भी परेशानी जरूर होगी. लेकिन, मुझे पूरा यकीन है की एक बार अगर रोहित ने क्रीज पर अपने पैर जमा लिए तो उसे आउट करना बेहद मुश्किल होगा.”

ओपनर बल्लेबाज को पिच के मुताबिक खुद को ढालने आता है- कोच

WhatsApp Image 2021 05 21 at 11.45.02 AM

आगे इसी बात को बढ़ाते हुए कोच दिनेश लाड ने कहा कि,

”रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा खेल प्रदर्शन किया था. मुझे उनसे उसी तरह की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलिया में उन्हें ओपनिंग करने के लिए भेजा था और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को पूरी तरह से निभाया. ऐसे में मुझे विश्वास है कि, वो WTC के फाइनल में भी धमाल मचाएंगे.”

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया अभ्यास नहीं कर रही है. जिसे लेकर  दिनेश लाड ने कहा कि,

”मुझे नहीं लगता है की टीम को इससे ज्यादा कुछ परेशानी होगी. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी शानदार लय में हैं. ऐसे में उन्हें इंग्लैंड की पिच के मुताबिक में खुद को ढालने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.”

विश्वकप के दौरान टीम से बाहर होने के बाद हिटमैन ने अपने क्रिकेट पर काम किया

WhatsApp Image 2021 05 21 at 11.44.30 AM

बातचीत के इस सिलसिले में दिनेश लाड ने उस वाक्या का भी जिक्र किया जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को साल 2011 विश्वकप की टीम में जगह नहीं दिया गया था. इस बाद तो हिटमैन ने अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन में काफी ज्यादा चेंजेज किए थे और उसी का नतीजा है कि, आज वो दुनिया के विस्फोटक ओपनर की लिस्ट में गिने जाते हैं.

इस बारे में बताते हुए कोच ने कहा कि,

”जब उसे विश्वकप की टीम से बाहर किया गया था उस वक्त उन्हें काफी बुरी लगा था. इसके बाद मैंने उसे काफी समझाया कि वो अपने क्रिकेट पर ध्यान दें. क्रिकेट से ही वह अपनी पहचान बना पाएगा. ऐसे में उसने इस पर काम किया और वह आज दिख रहा है.”