Rohit Sharma-Dinesh Karthik

Rohit Sharma: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की रोमांचक T20I सीरीज़ का आखिरी मुकाबला इंदौर में 4 अक्टूबर यानि आज खेला जा रहा है. जहां दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 228 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य रखा है. राइली रूसो की शतकीय और क्विंटन डी कॉक की अर्धशतकीय पारी की बदौलत अफ्रीका इतना बड़ा लक्ष्य लगाने में सफल रही. वहीं फील्डिंग के दौरान टीम के अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक से एक कैच भी ड्रॉप हुआ था. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनकी फील्ड पोज़िशन ही बदल दी थी.

रोहित शर्मा ने कैच छोड़ने के बाद बदली दिनेश कार्तिक की फील्ड पोज़िशन

Dinesh Karthik

दरअसल, साउथ अफ्रीका की पारी का 13वां ओवर भारतीय टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव डाल रहे थे. जिन्होंने अपने ओवर की पहली गेंद पर ही फॉर्म में चल रहे क्विंटन डी कॉक को 68 रन के स्कोर पर आउट किया था.

जिसके बाद ओवर की अगली गेंद पर उनके सामने स्ट्राइक पर नए बल्लेबाज़ ट्रिस्टन स्टब्बस मौजूद थे. जिन्होंने पहली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर की तरफ हवा में शॉट खेला. वहां पर तैनात दिनेश कार्तिक ने कैच लपकने की पूरी कोशिश की. लेकिन गेंद उनके हाथ से निकल गई. जिससे कप्तान रोहित शर्मा बिल्कुल खुश नज़र नहीं आए और उन्होंने अगली गेंद पर ही दिनेश कार्तिक को एक्स्ट्रा कवर से हटाकर सीधा बाउंड्री लाइन पर भेज दिया.

Rohit Sharma ने लाइव मैच में किया ऋषभ पंत को इग्नोर

Rishabh Pant

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत का आज यानि 4 अक्टूबर को जन्मदिन है. वह 25 साल के हो गए हैं. ग़ौरतलब है कि भारत-दक्षिण अफ्रीका का तीसरा T20I भी 4 अक्टूबर को खेला जा रहा है. जिसमें ऋषभ पंत भी प्लेइंग 11 का हिस्सा हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने उनका जन्मदिन का भी लिहाज़ नहीं किया और उन्हें इग्नोर कर दिया.

दरअसल, दक्षिण अफ्रीकी पारी का 10वां ओवर रविचंद्रन अश्विन डाल रहे थे. जिनके ओवर की पांचवी गेंद से पहले कप्तान रोहित शर्मा और अश्विन फील्ड प्लेसमेंट को लेकर बातचीत करते हुए नज़र आ रहे थे. ऐसे में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भी कप्तान को अपनी राय देने की कोशिश की. उन्होंने रोहित से एक फील्डर ऊपर लेने को कहा. लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उन्हें पूरी तरह से नज़रअंदाज़ कर दिया. जिसका वीडियो भी कैमरा में कैद हो गया.