Not Surya, Pant or Ishan! Deep Dasgupta picks prithvi shaw opener with rohit sharma for T20 World Cup 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से टीम इंडिया अब तक कई बल्लेबाजों को बतौर ओपनर आजमा चुकी है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत टीम के सात और खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। इन दिनों टीम सलामी बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के साथ एक्सपेरिमेंट कर रही है। इसी बीच टी 20 विश्व कप 2022 को ध्यान में रखते हुए, भारत के पूर्व क्रिकेटर Deep Dasgupta ने केएल राहुल और Rohit Sharma के बाद तीसरी पसंद के सलामी बल्लेबाज के रूप में एक नया नाम सुझाया है।

Deep Dasgupta ने बताया Rohit Sharma का ओपनिंग पार्टनर

Deep Dasgupta

राहुल और Rohit Sharma T20I में भारत की ओपनिंग जोड़ी के तौर पर पहली पसंद हैं। लेकिन, इस समय केएल चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं इसलिए पंत और सूर्या को सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमाया जा रहा है। हालांकि दासगुप्ता (Deep Dasgupta) का मानना है कि चयनकर्ताओं को पृथ्वी शॉ को तीसरी पसंद के सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाना चाहिए। पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने इस बारे में क्रिकट्रैकर के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा,

“केएल राहुल और Rohit Sharma टी20 वर्ल्ड कप के लिए मेरे फर्स्ट च्वॉइस ओपनर होंगे। तीसरे ओपनर के तौर पर आप पृथ्वी शॉ को ट्राई कर सकते हैं। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है और एक अलग ही तरह का स्किल सेट लेकर आते हैं। जिस तरह से वो शुरूआत करते हैं उससे भले ही आपको 70, 80 या शतक बनाकर ना दें लेकिन ताबड़तोड़ शुरूआत दे सकते हैं।”

Deep Dasgupta ने विकेटकीपर को लेकर दिया सुझाव

Dinesh Karthik Team India 1

इस समय टीम इंडिया में विकेटकीपरों की भरमार है। टीम में दिनेश कार्तिक, केएल राहुल जैसे कई ऑप्शन उपलब्ध हैं। ऐसे में दासगुप्ता को यह लगता है कि टी20 विश्व कप 2022 में भारत के लिए एक ही एकादश में तीन संभावित विकेटकीपर खेल सकते हैं। उन्होंने इस बारे में कहा,

“मुझे लगता है कि काफी कुछ विकल्प हैं। मैं उन्हें बल्लेबाजी के नजरिए से भी देख रहा हूं। ऐसे में आप प्लेइंग इलेवन में 2-3 विकेटकीपर्स को खेलते हुए देख सकते हैं। उदाहरण के लिए- सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल, ऋषभ पंत मध्यक्रम में और दिनेश कार्तिक फिनिशर के रूप में।”

क्या टीम इंडिया मानेगी Deep Dasgupta की सलाह?

Prithvi Shaw

जानकारी के लिए बता दें कि पृथ्वी शॉ काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्हें किसी भी फॉर्मेट में शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं इशान किशन को भी पिछले कुछ मैचों से प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है। भारतीय टीम अलग-अलग सलामी बल्लेबाजों को आजमा रही है। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या टीम दीप की सलाह को मानती है और पृथ्वी शॉ को बतौर ओपनर आजमाती है।

One reply on “सूर्या-पंत या ईशान नहीं… बल्कि ये नया बल्लेबाज होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर! दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी”

Comments are closed.