Rishabh Pant-Rohit

4 अगस्त से भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का सामना करना है. उससे पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. जिसके बारे में हम आपको बताएंगे. लेकिन, उससे पहले बता दें पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया लगातार तैयारी कर रही है. हाल ही में काउंटी के खिलाफ भारत ने तीन दिवसीय टेस्ट सीरीज भी खेली थी.

हिटमैन ने विकेटकीपर को बताया बादशाह

Rishabh Pant

इन तैयारियों के बीच टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से टीम के युवा विकेटकीपर औैर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की एक तस्वीर साझा की है. इस फोटो को में हिटमैन ने उनकी तुलना मशहूर रैपर बादशाह (Rapper Badshah) से कर डाली है. इतना ही नहीं उन्होंने इस तस्वीर को एक बेहतरीन कैप्शन से भी नवाजा है.

इस तस्वीर को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि, ‘यहां हमारा अपना बादशाह है’. इस तस्वीर को देखने के बाद भारतीय टीम के बल्‍लेबाज केदार जाधव ने भी बल्लेबाज की चुटकी ली. उन्होंने इस फोटो पर कॉमेंट करते हुए लिखा- हमारे बहुत ईमानदार अपने चाचा नेहरू. उनकी इन बातों का इशारा विकेटकीपर की टी-शर्ट पर बने गुलाब पर था.

प्रैक्टिस मैच में शामिल नहीं हो सके थे विकेटकीपर

photo 2021 08 01 10 25 01

20 जुलाई से टीम इंडिया ने डरहम में अपना कैंप लगाया था और यहीं पर काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेला था. हालांकि इस प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) शामिल नहीं हो सके थे. क्योंकि संक्रमित होने की वजह से वो आइसोलेशन पीरियड में थे. हालांकि अब वो इस महामारी से उबर चुके हैं और टीम के बायो-बबल में भी एंट्री कर चुके हैं. एक बात स्पष्ट हो चुकी है कि पहले टेस्ट मैच का हिस्सा वो भी होंगे.

दरअसल 20 दिन की मिली छुट्टियों के बाद विकेटकीपर इंग्लैंड और जर्मनी के बीच खेले गए यूरो कप (Euro Cup) मुकाबले को देखने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में पहुंच थे. स्टेडियम में पंत हजारों लोगों के बीच बिना मास्क पहने प्रशंसकों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाते हुए देखे गए थे. इसके बाद उनके संक्रमित होने की खबर चर्चाओं में आई थी. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC Final के फाइनल में भी वो टीम का हिस्सा थे.

WTC में कुछ खास सफल नहीं हो सके थे पंत

rishabh pant Irfan

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) WTC में कुछ खास कामयाब नहीं हो सके थे. पहली पारी में वो सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए थे. तो वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 41 रन बनाकर चलते बने थे. इसके बाद भी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. फिलहाल इस साल उनके टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी से लोगों को प्रभावित किया था.

4 टेस्ट मैच में 54 की शानदार औसत से 270 रन बनाए थे. रोहित शर्मा (345) के बाद सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज वही थी. उनके बल्ले से इस सीरीज में एक शतक भी निकला था. इसके साथ उन्होंने सबसे ज्यादा 10 छक्के भी जड़े थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)