Rohit Sharma
IPL 2022: Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल में सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं. लेकिन, आईपीएल के 15वें सीजन में उनकी कप्तानी का जादू देखने को नहीं मिला. रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई टीम लीग के लगातार शुरुआती 8 मुकाबले हार कर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी पर फैंस सवाल खड़े कर रहे हैं. क्या इसका बुरा असर टीम इंडिया की कप्तानी पर भी देखने को मिल सकता है.

Rohit Sharma ने IPL 2022 में की सबसे खराब कप्तानी

Rohit sharma post match presentation today after loss 6th match vs LSG

इस सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सबसे खराब कप्तानी का नमूना पेश किया है. आईपीएल में लगातार 8 मैच हारने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. यह शर्मनार रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हो चुका है. रोहित शर्मा के लगातार खराब प्रदर्शन के चलते सवालों के घेरे में हैं. लोग अब उनकी कप्तानी पर उंगलियां उठाने लगे हैं.

भारतीय टीम को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. ऐसे में उन पर मानसिक दबाव भी होगा. क्या उनके इस खराब प्रदर्शन का असर टीम इंडिया की कप्तानी पर देखने को मिलेगा. ऐसा फैंस सोच रहे हैं. वैसे भी रोहित शर्मा लंबे समय तक टीम इंडिया की कमान नहीं संभाल पाएंगे. आईपीएल 2022 में उनकी कप्तानी एकदम फ्लॉप साबित हुई है. बल्लेबाजी में भी कोई खास दम नहीं दिखाई दिया.

ये खिलाड़ी लेगा रोहित शर्मा की जगह?

Hardik Pandya fitness Updates
Hardik Pandya

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  को टीम इंडिया का फुल टाइम कप्तान बना दिया गया. जिस उम्र में रोहित को कप्तानी मिली है. उस उम्र में कई खिलाड़ी कप्तानी छोड़ने का फैसला ले चुके हैं. इस लिहाज से रोहित लंबे समय तक टीम इंडिया के कप्तान नहीं बने रह पाएंगे. जिसके लिए टीम मैनेजमेंट को नए कप्तान के विकल्प के रूप में किसी और खिलाड़ी को चुनना होगा.

जिसके लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को चुना जा सकता है. हार्दिक ने जब से चोट से ठीक होकर क्रिकेट में वापसी की है तभी से उन्होंने धमाल मचाया हुआ है. आईपीएल 2022 में अब तक वह सबसे सफल कप्तान के रूप में उबर कर सामने आये हैं. गुजरात 7 में से 6 मैच जीतकर अंक तालिका में 12 अंकों के साथ टॉप पर है. उनकी कप्तानी ने दिग्गज खिलाड़ियों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि वह भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिता सकते हैं.