रोहित शर्मा
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम ने 2013 के बाद से कई आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है. जहाँ पर उन्होंने लीग स्टेज में तो बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन नॉकआउट स्टेज में जाकर टीम को हार ही नसीब में होती है. जिससे अब बीसीसीआई आगे बढ़ना चाहती है.

बतौर खिलाड़ी विराट कोहली ने भारतीय टीम को बहुत कुछ दिया है लेकिन कप्तान के रूप में उन्होंने अब तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है. जिसके कारण अब टी20 विश्व कप में उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तानी दिए जाने की मांग भी चल रही है. रोहित बहुत सफल रहे हैं.

आज हम आपको वो 3 कारण बताएँगे. जिसके कारण विराट कोहली की जगह टी20 फ़ॉर्मेट में अब टी20 विश्व कप से पहले रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. फैन्स की मांग पर बीसीसीआई क्या फैसला करेगी ये अभी तक कुछ भी बताया नहीं गया है. जिससे कुछ साफ़ नहीं है.

1. सफल कप्तान रहे हैं अब तक रोहित शर्मा

जब बतौर कप्तान रोहित शर्मा के सफलता का ग्राफ देखें तो वो बढ़ता ही जा रहा है. आईपीएल में वो पहली बार 2013 में कप्तान बन गये थे. जिसके बाद से अब तक उन्होंने मुंबई इंडियंस की टीम को 4 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है. जबकि एक बार उन्होंने चैंपियंस लीग भी जीता है.

मुंबई इंडियंस के लिए ही नहीं भारतीय टीम के लिए भी रोहित सफल कप्तान रहे हैं. भारतीय टीम को उन्होंने एशिया कप और निहादास ट्रॉफी में जीत दिलाया है. हालाँकि उन्हें कप्तानी उसी समय मिलती है. जब विराट कोहली आराम लेने का फैसला करते हैं.

इतने कम मौके मिलने के बाद भी जब रोहित शर्मा ने सफलता हासिल किया तो फिर यदि उन्हें टी20 विश्व कप से पहले छोटे फ़ॉर्मेट में नियमित रूप से कप्तान बनाया गया तो वो भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप को जीता भी सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse