न्यूजीलैंड और भारत के बीच 3 फरवरी को वनडे सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा. 5 मैचों की इस सीरीज में अभी भारतीय टीम 3-1 से आगे हैं. पहले तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम किया था. वहीं चौथे मैच में मेजबानों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को सिर्फ 92 रनों के स्कोर पर समेट दिया.

रोहित शर्मा पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

विराट कोहली के आराम लेने के बाद जहाँ रोहित शर्मा पर कप्तान की जिम्मेदारी है वहीं बल्लेबाजी की बड़ी जिम्मेदारी भी उनपर है. चौथे वनडे में वह सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए और पूरी टीम 92 रनों पर पवेलियन लौट गयी.

अंतिम मैच में रोहित शर्मा पर टीम की बल्लेबाजी संभालने की कड़ी जिम्मेदारी होगी. कप्तानी के दौरान उनके बल्ले से जमकर रन निकलता है और वेलिंगटन में एक बार फिर ऐसा देखने को मिल सकता है.

सौरव गांगुली को छोड़ सकते हैं पीछे

इस मैच में रोहित शर्मा के पास दिग्गज सौरव गांगुली को पीछे छोड़ने का मौका है. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 22 शतक हैं वहीं दादा ने भी अपने करियर में 22 शतक बनाये हैं.

इस समय दोनों बल्लेबाज भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बाद संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. इस मैच में रोहित के पास सौरव गांगुली से आगे निकलने का मौका होगा.

बन सकता है एक और बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा वेलिंगटन वनडे में शतक बनाते हैं तो उनके लगातार 11 वनडे सीरीज में शतक हो जायेंगे. अभी तक वनडे क्रिकेट इतिहास में कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है.

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 से लेकर अभी तक रोहित ने हर सीरीज में शतक बनाया है. उन्होंने अंतिम बार 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही सीरीज में शतक नहीं बनाया था. यही वजह है कि इस सीरीज में वह शतक जड़ना चाहेंगे.

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *