रोहित शर्मा

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले दो मैचों में शामिल नहीं किए गये सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे मैच में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके. पिछले मुकाबले में वो 17 गेंदों में सिर्फ 15 रन ही बना सके. लेकिन, चौथे टी20 मैच में उनके पास एक रिकॉर्ड हासिल करने का मौका होगा. रोहित इस मैच से यह रिकॉर्ड हासिल करने वालों में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं.

2800 रन बनाने के लिए चाहिए सिर्फ 12 रन

रोहित शर्मा Rohit Sharma

भारतीय सलामी बल्लेबाज और टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने 109 टी20 मैचों में 2788 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक भी लगाए हैं. जो किसी भी अन्य बल्लेबाज से बहुत ज्यादा हैं. लेकिन, अगर रनों की बात की जाए तो रोहित सिर्फ 12 रन बनाते ही टी20 मैचों में 2800 रन का आंकड़ा छू लेंगे. उनसे पहले कप्तान कोहली और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) ही ऐसा कारनामा कर सके हैं. सबसे ज्यादा रन भी विराट कोहली के ही नाम हैं जिन्होंने सिर्फ 88 मैचों में 3078 रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर 52 रन बना लेते हैं तो उनके पास रनों के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद मार्टिन गुप्टिल के 2839 रनों से आगे निकलने का मौका होगा. यही नहीं अगर वो 50 या उससे ज्यादा रन बना लेते हैं तो विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा 50+ स्कोर करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. पचास से ज्यादा का स्कोर उन्होंने 25 बार और कप्तान कोहली ने 27 बार ऐसा किया है.

टेस्ट सीरीज में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

Rohit Sharma

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार बैटिंग की थी. उन्होंने 47 से भी ज्यादा की औसत से 474 रन बनाये. जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे. उनकी इस शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 3-1 से टेस्ट सीरीज जीत ली. आगामी टी20 मैचों में भी उनसे इसी प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.