Rohit Sharma fractured cricket fan nose with his six

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. जोकि पिंक बॉल टेस्ट मैच है. भारत ने टॉस जीत कर इस टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जिसके चलते टीम की पारी का आगाज़ करने कप्तान रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल आए थे. इसी के साथ पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए हिटमैन रोहित (Rohit Sharma) ने एक गगनचुंबी छक्का भी लगाया. लेकिन उससे स्टेडियम में बैठे एक दर्शक की नाक फ्रेक्चर हो गई.

Rohit Sharma ने तोड़ी क्रिकेट फैन की नाक

12 मार्च को भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच (डे-नाईट टेस्ट मैच) का आगाज़ हो चुका है. इसी के साथ पहले दिन भारतीय पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विश्वा फर्नांडो की शॉर्ट गेंद पर मिड विकेट के ऊपर से उठाकर एक लंबा छक्का जड़ा था, जो सीधा स्टैंड्स में जाकर गिरा था. स्टैंड्स में बैठे एक क्रिकेट फैन ने गेंद को पकड़ने की कोशिश की. लेकिन वो चूक गया. जिसके चलते गेंद उसके नाक पर जाके लगी. ऐसे में उसकी नाक पर एक गहरा कट भी आ गया. फैन की नाक में से खून भी बहा.

इस घटना के बाद उसे हॉस्पिटल ले जाय गया, जहां एक्सरे में पता चला कि उसकी नाक में फ्रेक्चर है. इसी के साथ 22 वर्षीय इस क्रिकेट फैन को होमसत हॉस्पिटल ले जाय गया. जहां के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर अजीत बेनेडिट रयान ने बताया कि,

“एक्सरे में नेजल बोन में फ्रैक्चर पाया है और नाक के ऊपर जो कट लगा था, उस पर टांके लगाए गए हैं.”

पहले दिन गेंदबाज़ों का रहा दबदबा

Jaspreet Bumrah

भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में गेंदबाज़ों का दबदबा देखते ही मिला है. भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों को श्रीलंकाई गेंदबाज़ों ने पहली पारी में काफी परेशान किया है. खासकर श्रीलंका के स्पिनर्स ने मेज़बान टीम को पहले दिन अपने जाल में फंसा कर रखा था.

भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर की 92 रन की शानदार पारी के बदौलत पहली पारी में 252 रन की बढ़त हासिल की थी. जहां एक ओर सारे बल्लेबाज़ इस घातक पिच पर जूझ रहे थे, वहीं दूसरी ओर श्रेयस अय्यर बहुत आराम से बल्लेबाज़ी कर रहे थे. उन्होंने कठिन परिस्थितियों में आकर टीम के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण पारी खेली है.

इसके अलावा जब श्रीलंकाई टीम बल्लेबाज़ी करने आई तो, भारतीय गेंदबाज़ों ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. पहले ओवर से ही भारत के गेंदबाज़ अच्छी लय में दिख रहे थे. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने क्रमश: 3 और 2 विकेट चटकाए. जबकि अक्षर पटेल ने भी एक विकेट लिया. ऐसे में पहले दिन का खेल खतम होने के बाद मेहमान टीम श्रीलंका 6 विकेट के नुकसान पर 86 रन ही बना पाई है.