30rohit 1 e1607673768234

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. जबकि तीसरा मैच सिडनी ग्राउंड पर होना है. लेकिन इसी बीच कोरोना महामारी के आए नए केस ने दोनों टीमों की मुश्किलें बढ़ा दी है. दरअसल हाल ही में सिडनी में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए है. जिसके कारण अब रोहित शर्मा की सेफ्टी को लेकर भी कई सवाल खड़े होने लगे हैं.

तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को लेना है हिस्सा

Rohit sharma

दरअसल सिडनी में आयोजित होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से रोहित शर्मा को टीम इंडिया में हिस्सा लेना है, लेकिन इस समय वो क्वारंटीन में अपना वक्त बिता रहे हैं. लेकिन कोविड-19 के मामलों को देखते हुए अब गावस्कर ट्रॉफी में उनके शामिल होने से पहले सेफ्टी को लेकर कई तरीके के सवाल खड़े हो रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम के बीच यह तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से 11 जनवरी तक खेला जाना है. जिसमें आईपीएल के बाद रोहित शर्मा की पारी को देखने के लिए भारतीय फैंस काफी उत्सुक हैं.

सिडनी में पूरी तरह से सुरक्षित हैं रोहित शर्मा

Rohit-Sharma

लेकिन सिडनी में रोहित शर्मा 14 दिन के क्वारंटीन में हैं, और यहीं पर कोरोना के 30 मामले आए हैं. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से ऑफिशियल बयान देते हुए ये स्पष्ट कर दिया गया है कि,

“रोहित शर्मा क्वारंटीन में बिल्कुल सुरक्षित हैं. उन्हें किसी और जगह शिफ्ट किए जाने की आवश्यकता नहीं है. उनके संपर्क में बोर्ड और टीम प्रबंधन लगातार बने हुए हैं. ऐसे में यदि लगता है कि सिडनी से उन्हें कहीं और शिफ्ट किया जाना चाहिए, तो हम ऐसा जरूर करेंगे”.

इसके साथ आधिकारिक बयान में ये बात भी स्पष्ट कर दी गई है कि, इस समय रोहित शर्मा चिकित्सकों की निगरानी में हैं. खास बात तो ये है कि वो मैदान पर बल्लेबाजी करने कि लिए पूरी तरह से फिट है.

सिडनी के बजाय मेलबर्न में ही हो सकता है तीसरा टेस्ट मैच

sydney ground

दरअसल सिडनी में कोरोना के नए मामलों को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कुछ नए बदलाव करने की तैयारी में है. कहा जा रहा है कि इसके बारे में बीसीसीआई से भी संपर्क किया गया है. जैसे ही इस पर कोई सहमति बनती है, उसे लेकर अंतिम फैसला जारी कर दिया जाएगा.

हालांकि इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि, इस समय खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सुरक्षा ज्यादा जरूरी है. इसलिए अगर सिडनी में ज्यादा दिक्कत होती है तो तीसरा मुकाबले मेलबर्न में कराने के लिए दोनों टीमों को मजबूर होना पड़ेगा.