413910 sourav rohit

भारत द.अफ्रीका के बीच खेले जा रहे छह मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है। सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को केपटाउन में खेला जाएगा। अफ्रीकी टीम के तीन बेहतरीन खिलाड़ी मैच से बाहर चल रहे है,तो वहीं भारतीय टीम भी मजबूत स्थित में है। लेकिन सबसे चिंता का सबब रोहित शर्मा का आउट ऑफ फॉर्म होना है।

वैसे तो रोहित शर्मा दुनिया  के इकलौते ऐसे बल्लेबाज है,जिन्होंने एकदिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं। लेकिन अफ्रीका की धरती में उन्हें तरसना पड़ रहा है। लेकिन रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ी बात कही हैं।

दादा ने किया रोहित का बचाव

sourav ganguly afp.jpeg 0

सौरव गांगुली का मानना है कि रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर टीम को चिंता करने की जरूरत नहीं है। रोहित को सही तरह से नई गेंद का सामना करना है। गांगुली ने कहा, “भारत बहुत बढ़िया स्थित में दिख रहा है। रोहित शर्मा के बारे में भी चिंतित नहीं हैं, उन्हें खुद को खेलने की जरूरत है, उन्हें न्यू बॉल से अच्छे से खेलने की जरूरत है, अगर वह कल अच्छा खेलते हैं, तो श्रृंखला हमारी है।” 

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि भारत ने अपना शानदार प्रदर्शन किया है। खासकर दो स्पिनरों के सामने पूरी प्रोटियाज टीम नाकाम रही ।

धवन ने भी किया रोहित का बचाव

65667 shikhar dhawan raises 700

रोहित की फॉर्म को लेकर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को कोई चिंता नहीं है। धवन ने कहा है कि रोहित का मौजूदा फॉर्म चिंता की बात नहीं है। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचो में 20 और 15 रन ही बनाए हैं।

बेहद खराब रहा रोहित का प्रदर्शन

rohit sharma ton

अफ्रीका में रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। उन्होंने इस दौरे में कुल छह मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः11, 10, 10, 47, 20, 15 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने आठ के दौरान अफ्रीका की सरजमी में टेस्ट और वनडे फार्मेट में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है।

भारतीय स्पिनरों के सामने नहीं टिक पा रहे बल्लेबाज

kuldeep yadav

भारतीय स्पिनरों के सामने अफ्रीकी बल्लेबाज बेबस नजर आते हैं। दोनों ही मैचों में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि दो मैचों के 20 विकेट में 13 विकेट कुलदीप यादव और चहल के नाम रहे। कुलदीप यादव ने 6 और चहल ने 7 विकेट अपने नाम किए। सौरव गांगुली ने कहा कि भारत ने जोहांसबर्ग में अपना दमखम दिखाया। उसके बाद वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। गांगुली ने कहा कि इस प्रदर्शन से साफ होता है कि हम श्रंखला में अफ्रीका को हरा सकते हैं।

दादा ने कहा कि मैं इस बात को जानकर हैरान हूं कि अफ्रीकी बल्लेबाजों को इमरान ताहिर की गेंदबाजी पढ़ने में दिक्कत होती है। क्योंकि नेट में उन्हीं के साथ वो प्रॉक्टिस करते हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *