Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में मिशन एशिया कप 2022 खेलने के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रही है. इस टूर्नामेंट का आयोजन अगस्त-सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहा है. इससे पहले ये टूर्नामेंट श्रीलंका में खेला जाना था, लेकिन वहां के आर्थिक संकट को देखते हुए इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं इस टूर्नामेंट के शुरू होने में कुछ ही महीनों का समय बचा है. ऐसे में फैंस की नजर टीम इंडिया पर होगी. वहींइससे पहले ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने अब एशिया कप का प्रोमो भी रिलीज कर दिया है.

एशिया कप के लिए प्रोमो हुआ जारी

Rohit Sharma
Rohit Sharma

एशिया कप 2022 का फैंस को बड़ी बेसब्री से इंंतजार था. वहीं अब फैंस का ये इंतजार जल्द ही खत्म होने जा रहा है. बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दुबई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक टी20 प्रारुप में खेले जाने वाले टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा ट्विटर पर की है. वहीं इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया का प्रोमो रिलीज किया गया है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा नए अवतार में नजर आ रहे हैं.

स्टार स्पोर्ट्स के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एशिया कप के प्रोमो में बिल्कुल नए अंदाज में नजर आ रहे हैं. इस प्रोमो का टाइटल है ‘140 करोड़ फैन टीम इंडिया को चीयर करते हैं’, जिसमें रोहित शर्मा अपनी 45 नबंर की जर्सी के साथ नजर आ रहे है.

वीडियो में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि

“दुनिया की नंबर टीम बनना और नए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना, लेकिन इन सब में वो प्राइड कहां? जो 140 करोड़ फैंस के मुंह से ये सुनने में हैं इंडिया इंडिया! चलो आएं इसी प्राइड के दम पर दुनिया पर छाते हैं और एशिया पर फिर से तिरंगा लहराते है.”

IND vs PAK होंगे आमने-सामने, पूरा शेड्यूल देखें यहां

राजनीतिक उथल पुथल की वजह से अब एशिया कप (Asia Cup Schedule) का आयोजन यूएई में होने जा रहा है. टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी. टूर्नामेंट की शुरूआत 27 अगस्त से होने जा रही है. जबकि फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा.

वहीं इस टूर्नामेंट में एक मुकाबले का बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. वो मुकाबला 26 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले पर विश्व भर की निगाहें होगी, क्योंकि पिछले साल पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में भारत को पहली बार हराया था, वहीं इस मुकाबले में टीम इंडिया के पास पाकिस्तान को हराने का पूरा मौका होगा.