rohit sharma

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे ओवल टेस्ट मैच में टीम इंडिया अच्छी स्थिति में नजर आ रही है। दूसरी पारी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शतक के साथ भारत ने स्कोरबोर्ड पर 350+ स्कोर की बढ़त बना ली है। हिटमैन ने इस पारी में 127 रन बनाए और इंग्लिश गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। पारी के दौरान रोहित ने जब जेम्स एंडरसन की डिलिवरी पर ड्राइव लगाई, तो गेंदबाज झुलझुला उठा और उन्होंने गुस्से से पिच पर लात मार दी।

Rohit Sharma की ड्राइव पर भड़के एंडरसन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत की दूसरी पारी में 38वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना आपा खो दिया। उस वक्त रोहित शर्मा 117 गेंद पर 38 रन बनाकर खेल रहे थे। एंडरसन की गेंद को रोहित ने मिड ऑफ के पार से ड्राइव खेली, जो चौके के लिए गई। हिटमैन का ये शॉट जिमी को कुछ खास पसंद नहीं आया और गेंदबाजी चिन्ह पर लौटते समय एंडरसन ने क्रीज पर जोर से लात मारी। वह रोहित के शॉट के बाद शायद अपने लैंडिंग एरिया से नाखुश थे।

रोहित ने अपनी पारी के दौरान 256 गेंदों का सामना किया और 127 रन की पारी खेलकर ओली रोबिन्सन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन रोहित ने आउट होने से पहले अपना काम कर दिया था। Rohit Sharma ने सीरीज में अब तक 52.57 पर 368 रन के साथ सीरीज में भारत के प्रमुख रन-स्कोरर हैं।

रोहित शर्मा ने किए बड़े-बड़े कारनामे

Rohit Sharma

इस सीरीज में अब तक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी पारी के दौरान 15 हजार अंतरराष्ट्रीय रन पूरे किए। 11 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बतौर ओपनर पूरे किए। 3 हजार टेस्ट रन पूरे कर लिए हैं। साल 2021 में एक हजार रन पूरे किए। इंग्लैंड की सरजमीं पर 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं।

पहला ओवरसीज टेस्ट शतक लगाया। इतना ही नहीं हिटमैन इंग्लैंड में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित के नाम इंग्लैंड में 9 शतक हैं। इसलिए रोहित ने 8 शतक लगाने वाले राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है। रोहित का ये इंग्लैंड में 9वां शतक है और इतने ही शतक विवियन रिचर्ड्स ने इंग्लैंड में बनाए हैं। इसलिए रोहित ने 9 शतकों के साथ इंग्लैंड में शतक लगाने के मामले में विवियन की बराबरी कर ली है।