Rohit Sharma break Virat Kohli Record

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछला एक साल काफी विवादों से भरा रहा है. पहले टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 क्रिकेट की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया. और, फिर साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे की भी कप्तानी वापस लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कन्धों पर इसकी जिम्मेदारी सौंपो दी गयी. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट ने टेस्ट की कप्तानी पद से भी इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीनों फॉर्मेट में टीम का नया कप्तान बना दिया गया. वहीं विराट की अब फजीहत होनी शुरू हो गयी है.

रोहित शर्मा को नंबर-1 बताने से भड़के फैंस

Rohit Sharma

शनिवार को श्रीलंका के साथ होने वाली (IND vs SL) सीरीज के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा होते ही टेस्ट क्रिकेट में टीम के नए कप्तान के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम पर मुहर लगा दी गयी. रोहित के कप्तान बनने के तुरंत बाद ही चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने उनको लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. चेतन शर्मा का कहना है कि रोहित शर्मा इस वक्त भारत के नंबर एक क्रिकेटर हैं. उनके इस बयान से विराट (Virat Kohli) के फैंस काफी गुस्सा है. क्योंकि साड़ी दुनिया जानती है कि, विराट मौजूदा दौर में विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज है. चेतन ने अपने बयान में कहा,

जहां तक रोहित शर्मा का सवाल है, तो वह हमारे देश के नंबर एक क्रिकेटर हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं.

रोहित बिलकुल ठीक है, कोई समस्या नहीं है: चेतन शर्मा

Rohit Sharma test captain

चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने अपने बयान में रोहित (Rohit Sharma) के खेल के अलावा रोहित के व्यवहार की भी काफी तारीफ़ की. उनके मुताबिक रोहित के साथ बिल्कुल कोई समस्या नहीं है. वह बिल्कुल ठीक हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि, वो रोहित के साथ समय-समय पर बात करेंगे और रोहित जैसे अनुभवी कप्तान के साथ टीम बनाने में मजा आएगा. चेतन ने कहा,

रोहित बिल्कुल ठीक हैं, कोई समस्या नहीं है. हम हर क्रिकेटर को आराम देंगे, क्योंकि हमें क्रिकेटरों को संभालना है. हमने विराट और ऋषभ को आराम दिया और सभी क्रिकेटरों को धीरे-धीरे आराम देंगे, क्योंकि हर किसी का शरीर आराम की मांग करता है.