रोहित शर्मा, विराट कोहली
image credit : bcci twitter
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा  को आज दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में गिना जाता है. भारतीय टीम के इन 2 नायाब हीरों के नाम बहुत से रिकॉर्ड दर्ज हैं. विराट और रोहित दोनों ने ही अनेकों बार भारतीय टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई है.

वैसे तो इस समय विराट कोहली आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित से उपर हैं. पर बात जब कप्तानी की आती है तो भले ही विराट भारत के मौजूदा कप्तान हैं. लेकिन कप्तानी के मामले में विराट रोहित से कोसों दूर दिखाई देते हैं. आज के इस विशेष लेख में आज हम आपको रोषित शर्मा के उन 5 रिकॉर्ड के बारे में बताएँगे जो उन्होंने अपनी कप्तानी के दौरान बनाये हैं.

5. रोहित का 90 फीसदी जीत का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा

इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कप्तानी में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा ने अब तक अपने करियर में 108 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 4 शतक के साथ कुल 2773 रन बनाए हैं. वहीं बतौर कप्तान उनके नाम दो शतकों के साथ 556 रन हैं.

और तो और ये दोनों शतक उनके भारत में ही लगे हैं. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने अभी तक सभी मैचों में जीत दर्ज की है. रोहित का भारत में बतौर कप्तान जीत का 90 प्रतिशत का रिकॉर्ड है. रोहित शर्मा के इसी शनदार रिकॉर्ड को देखें तो उनका प्रदर्शन विराट से कई गुना शानदार है.

अब देखना है की रोहित आगे क्या भारत के लिए स्थायी कप्तानी करते हैं या नहीं. क्योंकि विराट की कप्तानी के रिकॉर्ड की तुलना में रोहित कहीं आगे हैं. इसी कारण बार रोहित शर्मा के फैस ने उन्हें टी20 कप्तान बनाने की मांग की है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ashutosh Tripathi

मैं एक पत्रकार हूँ. पत्रकार ना तो आस्तिक होता है और ना तो नास्तिक होता है बल्कि...