ीदपगू

भारतीय क्रिकेट टीम शानिवार को श्रींलका में होने वाली निदहास ट्रॉफी में भाग लेने के वहां पहुंच चुकी है। भारत बनाम श्रीलंका निदहास ट्रॉफी का पहला मैच 6 मार्च मंगलवार को खेला जाएगा। रोहित शर्म के नेतृत्व में टीम इंडिया एक बार फिर खिताबी जीत की उम्मीद से उतरेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम पूरी तरह से युवा जोश से भरपूर है। चयनकर्ताओं ने इस बार युवा चेहरों को खास तवज्जो दी है। वहीं एमएम धोनी,कप्तान विराट कोहली,जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। भारत बनाम श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मुकाबला कल शाम 7ः00 बजे भारतीय समयानुसार शुरू होगा।

लेकिन इसी बीच कप्तान  रोहित शर्मा और बल्लेबाज सुरेश रैना के बीच एक रोमांचकारी जंग छिड़ सकती है। अब सभी क्रिकेट फैंस सोच रहे होंगे कि ये कौन सी जंग हैं। तो परेशान मत होइए हम खुद बताने जा रहे हैं इस खास रोमांचकारी जंग के बारे में…

रोहित और रैना होंगे आमने-सामने

RAINA lg

कल भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला कोलंबो स्थित प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। मैदान में दो टीमें आमने-सामने होंगी।लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इस मैच के अंदर भी एक मैच होगा। ये मैच रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीच होगा। दरअसल रोहित शर्मा ने अभी तक 265 टी-20 मैचों की 253 पारियां खेली हैं। जिसमें रोहित शर्मा ने 281 छक्के लगाए हैं।

वहीं सुरेश रैना ने 271 मैचों की 257 पारियां खेली हैं। इसने रैना ने 278 छक्के जड़े हैं। छक्को के मामलों में सुरेश रैना रोहित शर्मा से सिर्फ तीन छक्के पीछे हैं। अब देखना ये होगा कि रोहित के इस रिकॉर्ड को रैना कल पार कर पाएंगे कि नहीं।

मोहम्मद सिराज और उनादकट पर गेंदबाजी का दरोमदार

Mohammed siraj 1 lg

निदहास ट्रॉफी में इस बार जसप्रीत बुमराह,हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। लेकिन सभी की नजरें मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट पर होगी। हैदराबाद के युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से घरेलू टूर्नामेंट में विरोधी खेमों में खौफ पैदा कर चुके हैं।

हाल ही में संपन्न विजय हजारे ट्रॉफी में मोहम्मद सिराज ने दो बार पांच विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर उत्कृष्ट किया था। वहीं उनादकट के कंधों  में बुमराह और भुवी के अभाव में गेंदबाजी नेतृत्व की जिम्मदारी होगी। सीरीज का फाइनल मुकाबला 18 मार्च को दो सबसे ज्यादा अकों वाली टीमों के बीच होगा।

इन चैनलों पर होगा सीधा प्रसारण 

13c5007b192fd9112335b95abb48504b

अगर आप ट्राई सीरीज का सीधा प्रसारण देखना चाहते हैं । तो ज्यादा जहमत उठाने की जरूरत नहीं है। ट्राई सीरीज के सभी मैच आप पेड और अन-पेड चैनलों पर देख सकते हैं। मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स,रिश्ते सीनेप्लस में किया जाएगा। डीडी स्पोर्ट्स और डी स्पोर्ट्स में आपकों इंग्लिस कमेंट्री सुनने को मिलेगी और वहीं सीनेप्लस में हिंदी में मैच प्रसारित किया जाएगा।

मोबाइल में ले सकते मैच का लुफ्त

unnamed

अगर आप किसी वजह से घर से दूर हैं और आपके आस-पास टीवी नहीं है,तो परेशान मत होइए। क्योंकि निदहास ट्रॉफी के सभी मैचोंं का सीधा प्रसारण जियो टीवी मोबाइल एप और डी स्पोर्ट्स की आधिकारिक वेबसाइट में किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *