Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी ने भारत ने एक और द्विपक्षीय श्रृंखला अपने नाम कर ली। मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में बेहद ही शानदार जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। श्रृंखला के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की चार विकेट से जीत हुई. वहीं दूसरे और आखिरी मुकाबले में भारत ने 6 विकेटों से मेहमान टीम को कड़ी शिकस्त दी। परिणामस्वरूप भारत ने 2-1 से ये सीरीज अपने नाम की। मैच में मिली इस जीत के बाद टीम के कप्तान काफी खुश नजर आए।

Rohit Sharma ने जीत के बाद किया अपनी रणनीति का खुलासा

Rohit Sharma

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में जीत हासिल की। सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद मैच प्रेज़न्टैशन में कहा,

“इस जगह से बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं। भारतीय टीम के लिए भी और जब मैं डेक्कन चार्जेस के लिए खेलता था तब की भी। हर मैच में एक नए खिलाड़ी का मैच विनर बन कर आना, एक बढ़िया संकेत हैं। इस पूरी सीरीज़ में हमने काफ़ी चांस लिए और बहादुरी से खेल को आगे बढ़ाया। हमें अपने डेथ गेंदबाज़ी पर काफ़ी काम करना पड़ेगा। हालांकि एक बात यह भी है कि हमारी टीम के कुछ गेंदबाज़ एक ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।”

Rohit Sharma के बल्ले ने दूसरे मैच में मचाया था तहलका

rohit sharma 2 1

बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भले ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हो, लेकिन खिलाड़ी के रूप में वह लंबे समय से फ्लॉप नजर आ रहे हैं। हिटमैन के नाम से मशहूर यह खिलाड़ी टीम के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा है। हालांकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में उन्होंने टीम के लिए अच्छा किया, लेकिन इसके अलावा वह कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं।

कप्तान ने दूसरे मुकाबले में 46 रनों की नाबाद पारी खेली और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। वहीं, एशिया कप 2022 में भी उनका बल्ला शांत ही रहा था। मगर यहां भी उन्होंने एक मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। इस बड़े टूर्नामेंट में उन्होंने 4 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88 रन की तूफानी पारी रहा।