Untitled Project 2022 12 08T163803.451

बांग्लादेश के खिलाफ इंजर्ड हुए Rohit Sharma को टेस्ट सीरीज में यह युवा विस्फोटक बल्लेबाज कर सकता है रिप्लेस, इन दिनों विरोधियों की जमकर कर रहा है कुटाई∼

Rohit Sharma: बांग्लादेश और भारत के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर बुधवार को मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और खराब शुरुआत के बाद भी भारत के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा.

वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश की पारी के दूसरे ओवर में ही कैच पकड़ने के चलते चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह मैदान में नज़र नहीं आए. वह इस चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हो सकते हैं. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि रोहित (Rohit Sharma) को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में कौन रिप्लेस कर सकता है.

Rohit Sharma को अभिमन्यु ईश्वरन कर सकते हैं रिप्लेस

Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में स्लिप्स पर कैच पकड़ते हुए हाथ में चोट लगी थी. अंगूठे में चोट लगी थी. जिसके चलते उनके हाथ में टाँके भी आए.

वहीं रोहित इस चोट के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले से तो बाहर हुए ही. साथ ही राहुल द्रविड़ ने इस बात की भी पुष्टी की, कि रोहित इंजरी के चलते वापसी मुंबई जाएंगे. जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि रोहित टेस्ट टीम का भी हिस्सा नहीं होंगे. बता दें कि वनडे श्रृंखला के बाद भारत 14 दिसंबर से बांग्लादेश के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ भी खेलने वाला है. जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज़ से भारत के लिए बहुत ज़्यादा महत्वपूर्ण है. ऐसे में अब सवाल उठता है कि रोहित की जगह टेस्ट टीम में किसको शामिल किया जा सकता है? बीसीसीआई ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे अभिमन्यु ईश्वरन को स्क्वॉड में शामिल कर सकती है. जोकि इस समय इंडिया A के लिए बांग्लादेश A के खिलाफ खेल रहे हैं.

जमकर बोल रहा है अभिमन्यु ईश्वरन का बल्ला

Abhimanyu Easwaran

कई मीडिया खबरों के अनुसार, बांग्लादेश A के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंडिया A की कप्तानी करने वाले अभिमन्यु ईश्वरन 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को रिप्लेस कर सकते हैं. ईश्वरन का बल्ला इस समय जमकर बोल रहा है. उन्होंने बांग्लादेश A के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक शानदार शतक जड़ते हुए 155 रन की ज़बरदस्त पारी खेली है.

वहीं घरेलू क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा है. हालांकि अब तक अभिमन्यु को भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. लेकिन उन्हें टीम के टेस्ट स्क्वॉड में काफी बार देखा जा चुका जा. अभिमन्यु ईश्वरन ने अब तक घरेलू क्रिकेट में कुल 77 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 44.41 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 5419 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 17 शतक और 23 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं.

यह भी पढ़े: VIDEO: उमरान मलिक ने 151kmph की रफ़्तार से बांग्लादेशी बल्लेबाज को किया बोल्ड, 2 मीटर दूर जा गिरा स्टंप