sharma
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम ने फरवरी के महीने में इंग्लैंड की टीम को चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में मात देकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में एंट्री की थी. अब उसका सामना 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड से होगा. भारत ने इंग्लैंड को चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया था. जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतक लगाया था और वाशिंगटन सुन्दर ने भी अर्धशतक लगाया था.

लेकिन, इन दोनों की पारी के बावजूद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जुझारू पारी 49 रन को नहीं भूला जा सकता है. जिसने टीम को मजबूती प्रदान की थी. रोहित शर्मा भारत की तरफ से दूसरे और कुल छठे बल्लेबाज हैं जिन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में एक हजार रन पूरे किये हैं. अब ऐसे में हम बात करेंगे रिकार्डों कि जो रोहित शर्मा चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में अपने नाम कर सकते हैं.

इन आंकड़ों पर रहेगी रोहित शर्मा की नजर

1. चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के

rohitand ben

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट चैम्पियनशिप में कुल 11 मैच खेले हैं. जिसमें उनके नाम 64.37 की औसत के साथ 1030 रन दर्ज हैं. यह रन बनाने के लिए रोहित ने 123 चौकों और 27 छक्कों का सहारा लिया है. इसी के साथ आपको बताने चाहेंगे कि छक्कों के मामले में उनसे आगे सिर्फ इंग्लैंड टीम के आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ही हैं. जिन्होंने टूर्नामेंट में कुल 31 छक्के जड़े हैं. अगर रोहित शर्मा फाइनल मैच में सिर्फ 5 छक्के और लगा देते हैं. तो वो बेन को पीछे छोड़ते हुए 32 छक्कों के साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse