rohit
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विराट कोहली के बाद पिछले साल ही टीम का नियमित कप्तान बनाया गया है. जबकि टेस्ट में तो उन्हें इसी साल टीम की कमान संभालने का मौका मिला जब विराट ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था.

अगर एशिया कप 2022 को हटा दें तो, बतौर कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन काफी ज़बरदस्त रहा है. लेकिन हिटमैन 35 साल के हो गए हैं. ऐसे में बढ़ती उम्र के चलते वह बस कुछ ही समय और टीम की कप्तानी कर पाएंगे. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं टीम इंडिया के 3 ऐसे धाकड़ खिलाड़ियों पर जो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद टीम का नेतृत्व कर सकते हैं.

1) केएल राहुल

KL Rahul

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद भारतीय टीम के कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं. इसकी बड़ी वजह यह भी है कि राहुल इस समय टीम के उप कप्तान भी हैं. वह रोहित की गैरमौजूदगी में अभी भी टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आते हैं.

बता दें कि केएल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी कर चुके हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी का डेब्यू दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस साल की शुरुआत में किया था. लोकेश राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1 टेस्ट मैच और 3 मैचों की वनडे सीरीज़ में कप्तानी की थी. ग़ौरतलब है कि उन चारों मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

लेकिन हाल ही में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम ने ज़िम्बाब्वे को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. वहीं राहुल ने आईपीएल में भी बतौर कप्तान खुद को साबित किया है. ऐसे में केएल राहुल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह बखूबी ले सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse