22 दिसम्बर को भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की पेटीएम श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट, स्टेडियम में खेला गया. जहाँ श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने के बुलाया.

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने के बड़े मौके का जमकर फायदा उठाया और रनों की मैदान पर झड़ी सी लगा दी. विराट कोहली के स्थान पर टीम के कार्यवाहक कप्तान बनाये गये, रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई गेंदबाजो की जमकर खबर ली और पूरे मैच में अकेले सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र रहे.

अकेला रोहित सब पर भारी 

इंदौर में पूरे विश्व क्रिकेट ने हिटमैन रोहित शर्मा के नाम का जलवा मैदान पर देखा. रोहित ने मैदान पर एक ऐसी अद्दभुत पारी खेली, कि दुनिया देखती ही रह गयी. शर्मा जी ने मात्र 35 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया.

रोहित शर्मा ने मैच में कुल 43 गेंदों का सामना किया और विस्फोटक 118 रनों की पारी खेल डाली. अपनी इस एतिहासिक पारी के दौरान रोहित ने कुल 12 चौके और 10 छक्के लगाये. रोहित शर्मा का देश के लिए खेलते हुए यह दूसरा टी20 शतक रहा.

रोहित के दम पर टीम इंडिया यह मुकाबला पूरे 88 रनों से जीतने में सफल रही और साथ ही श्रृंखला पर भी टीम ने अपना कब्ज़ा कर लिया.

यह पल रहा सबसे ख़ास 

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद एक अजीब सा नजारा देखने को मिला. दरअसल रोहित शर्मा 12.4वें ओवर में दुश्मंत चमिरा की गेंद पर आउट हुए और जब वह अपनी विकेट गवाने के बाद ड्रेसिंग रूम की और बढ़ रहे थे, तभी टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम से उनकी और इशारा किया और उनसे एक मदद मांगी.

आप सोच रहे होगे, कि ऐसी कौन सी मदद शास्त्री को रोहित से मांगनी पड़ गयी, कि वह रोहित के अन्दर आने तक इंतजार भी ना कर सके. दरअसल बात ही कुछ ऐसी थी.

पूरा मामला यह था, कि अपने कप्तान का विकेट खोने के बाद रवि शास्त्री इस उलझन ने पड़ गये थे, कि अब अगले क्रम पर किसी को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए. तभी अचानक उन्होंने रोहित की और इशारा किया और किसी को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए यह पूछा…

रोहित शर्मा ने भी बिना देरी किये तुरंत रवि शास्त्री को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को भेजने की बात कही. रोहित शर्मा ने यह बड़ा संकेत स्वयं विकेटकीपर की पॉजीशन में आकर दिया.

यहाँ देखे पूरी वीडियो:

https://twitter.com/prashan235/status/944252879124045824?r

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. महेंद्र सिंह धोनी मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *