Rohit Sharma PTI888

मौजूदा समय आज रोहित शर्मा के बिना भारतीय टीम का कोई अस्तित्व नजर नहीं आता. रोहित के बिना टीम इंडिया एकदम अधूरी अधूरी सी नजर आती है. कीवी दौरे पर भी हिटमैन की कमी टीम को बहुत ज्यादा खली थी.

दरअसल न्यूजीलैंड दौरे पर खेली गयी टी20 सीरीज के दौरान रोहित शर्मा काफ इंजरी के चलते वनडे और टेस्ट टीम से बाहर हो गये थे और इसका परिणाम टीम के ऊपर खासा देखने को मिला.

वापसी के लिए तैयार थे हिटमैन

Rohit virat Test 800x582 1

लॉकडाउन शुरू होने से रोहित शर्मा मैदान पर वापसी के लिए एकदम तैयार थे. आईपीएल 2020 से हिटमैन रोहित शर्मा मैदान पर वापसी की उम्मीद लगाये बैठे थे. मगर कोरोना के चलते उनकी वापसी नहीं हो सकी.

अब रोहित शर्मा को राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए फिटनेस टेस्ट पास करना पड़ेगा. ला लिगा के फेसबुक पेज पर लाइव बात करते हुए रोहित ने कहा, ”लॉकडाउन से पहले मैं वापसी के लिए बिल्कुल तैयार था. पूरा सप्ताह मेरा फिटनेस टेस्ट होना था, लेकिन फिर लॉकडाउन हो गया और अब फिर नए सिरे से वापसी करनी होगी.”

एनसीए में देना होगा फिटनेस टेस्ट

Kohli Dhawan Rohit AP 571 855

विश्व कप 2019 में पांच शतकीय पारी खेलने वाले रोहित शर्मा ने आगे कहा, ”सब कुछ खुलने के बाद मुझे एनसीए जाकर फिटनेस टेस्ट देना होगा. उसे पास करके ही मैं टीम के साथ अभ्यास शुरू कर सकूंगा.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र सरकार ने ग्रीन और ऑरेंज जोन में स्थित मैदानों में बिना दर्शकों के अभ्यास की अनुमति दे दी है. रोहित शर्मा ने आगे कहा,

”मुझे ऐसा लगता है कि दूसरी जगह मुंबई की अपेक्षा जल्दी खुल जाएंगी. मैं जिस शहर में रहता हूं, वह सबसे ज्यादा प्रभावित है. मुझे लगता है कि अन्य साथी एक दूसरे के साथ ट्रेनिंग के वीडियो मेरी तुलना में काफी पहले देने लगेंगे.”

खल रही है साथियों की कमी

tamim rohitjpg 1280x720 1

कोरोना वायरस के चलते तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स को रद्द कर दिया गया है और सभी खिलाड़ी भी अपने अपने घरों में कैद है. रोहित शर्मा ने आगे कहा कि वह टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ समय बिताना मिस कर रहे हैं. रोहित ने कहा,

”हां, मुझे टीम के अपने साथियों की कमी खल रही है, उनके साथ समय बिताना और उनके साथ हंसी-मजाक करना. हालांकि हम वीडियो कॉल के जरिए एक दूसरे के संपर्क में रहने का प्रयास कर रहे हैं.”

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...