mumbai indians

आईपीएल की शुरुआत हार कर करने वाली मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों को आज बहुत ही उम्मीदें थीं. टॉस आज भी उन्होंने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी करने उतरे. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 152 रन ही बना सकी. हां उनके सभी विकेट गिर गए थे. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता सिर्फ 142 रन ही बना सकी.

राहुल ने की अच्छी गेंदबाजी

rohit and rahul

मैच जीतने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जब जीत के बारे में पूछा गया तब उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा-

” जब वो लोग बल्लेबाजी कर रहे थे तब काफी अच्छी खींचतान हुई. जो भी गेंदबाज गेंदबाजी करने आए उन्होंने टीम के लिए अच्छा सहयोग किया. हमें इस जीत से आत्मविश्वास हासिल कर सके. कोलकाता के बल्लेबाजों ने पॉवरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी की. पॉवरप्ले के बाद राहुल चाहर ने जिस तरह से गेंदबाजी कर विकेट हासिल किया वो काबिलेतारीफ है. क्रुनाल का स्पेल भी अच्छा रहा. मैं ईमानदारी से सभी गेंदबाजों की तारीफ कर सकता हूं. टीम के लिए य अच्छा संकेत है. किसी एक बल्लेबाज को लंबे समय तक पिच पर टिकना जरुरी होता है चेन्नई की पिच वानखेड़े से बिलकुल अलग है. हमने सच में 15-20 रन कम बनाए. हमें बल्लेबाजी में और सुधार करने की जरूरत है. सूर्यकुमार बहुत अच्छी फॉर्म में है और वो निडर होकर बल्लेबाजी करता है. हमे बस आखिरी के 5 ओवरों में अच्छा करना सीखना होगा.”

रोहित ने की गेंदबाजी

रोहित शर्मा Rohit

कोलकाता नाईट राइडर्स की पारी के दौरान आज कुछ अनोखा हुआ. जब मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खुद गेंदबाजी करने के लिए आ गए. बात कुछ ऐसी है कि राहुल चाहर का 13वां ओवर बहुत किफायती गया था. इसके बाद कप्तान ने खुद गेंद फेंकने का फैसला किया. उस वक्त स्ट्राइक पर नीतीश राणा 52 रन और शाकिब अल हसन जीरो रन बनाकर टिके हुए थे. रोहित ने इस ओवर में सिर्फ 9 रन ही दिए.

28 बार भिड़ी है दोनों टीमें

KKR

आईपीएल इतिहास में कोलकाता और मुंबई की टीमें 28 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. जिनमें 22 बार मुंबई ने बाजी मारी है. वहीं केकेआर सिर्फ 6 बार ही जीत के मुहाने तक पहुंचने में कामयाब हो सकी है. आज का मैच दोनों के बीच 28 वां मैच था. वैसे अगर आईपीएल विजेता बनने की बात हो तो जहां कोलकाता ने 2 बार इस ख़िताब पर कब्जा किया है वहीं मुंबई सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल विजेता बनने में कामयाब हुई है.