128391 kowyzcsapr 1570019586 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज के शुरुआत होने को बस कुछ दिन बचे हुए। आगामी सीरीज में रोहित शर्मा के उपस्थिति और अनुपस्थिति के सवालों ने खूब सुर्खियां बटोरी। रोहित शर्मा आईपीएल में चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज से बाहर हुए। उन्हे टेस्ट टीम में शामिल किया गया, लेकिन वह टीम के साथ दौरे पर नहीं गए वापस स्वदेश लौट गए।

रोहित नहीं गए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया

india practice pti 1574003621

जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया तो उम्मीद थी की, रोहित टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के बाद वह टीम के फिजियों नितिन पटेल के साथ मिलकर अपनी फिटनेस पर काम करेंगे। ऐसा ही आईपीएल के दौरान चोटिल होने वाले ऋद्धिमान साहा ने भी किया, फिलहाल साहा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है।

लेकिन रोहित ने भारत लौटने का फैसला किया, और वह फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे है। रोहित शर्मा यूएई से वापस भारत आने के बाद मुंबई में अपने परिवार के साथ भी समय बिताए थे। इसी बीच अब खबर आई की रोहित के भारत लौटने की असली वजह क्या थी। खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार के मुताबिक रोहित यूएई से भारत इसलिए आए थे क्योंकि उनके पिता कोरोना संक्रमित हो गए है।

दिग्गज रोहित के पिता हुए कोरोना संक्रमित

aa3

रोहित शर्मा के वापस स्वदेश आने के बाद कई सवाल खड़े हुए थे, जिसमें यह भी सवाल था की रोहित शर्मा आईपीएल खेलकर जब वापस स्वदेश लौटे तो सीधे एनसीए जाने के बजाय मुंबई में अपने परिवार के साथ रुक गए। इसी बीच भारत के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट बोरिया मजूमदार ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की रोहित इसलिए वापस स्वदेश लौटे क्योंकि उनके पिता को कोरोना हो गया। बोरिया मजूमदार ने रोहित कर बारे में बोलते हुए कहा की-

“रोहित यूएई से मुंबई इसलिए आए थे, क्योंकि उनके पिता को कोविड हो गया था। इसी वजह से उन्हें मुंबई जाना पड़ा था। इसके बाद अगर वह टेस्ट सीरीज में नहीं खेलना चाहते तो मुंबई में रह सकते थे और उन्हें एनसीए जाने की जरूरत नहीं थी। वह मुंबई में अपने परिवार के साथ समय बिता सकते थे। यह कहने का कोई मतलब नहीं बनता कि रोहित टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं।”

हिटमैन के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की उम्मीदें

Rohit Sharma

फिलहाल सबसे ज्यादा सवाल यही चल रहा है की, क्या रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने जाएंगे। पहले तो रोहित शर्मा को लेकर रिपोर्ट आ रही थी की, वह टीम के लिए सभी टेस्ट मैच खेलेंगे। लेकिन अब रिपोर्ट आ रही है की, रोहित शुरुआती 2 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। वहीं ऐसी भी खबरे आ रही है की बीसीसीआई रोहित शर्मा और इशांत शर्मा के आइसोलेशन नियमों में छूट देने के लिए ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से निवेदन कर सकती है।