Rohit Sharma

बॉल टेंपरिंग में फंसे कंगारू खिलाड़ी स्टीव स्मिथ व डेविड वार्नर ने गुरुवार को क्रिकेटप्रेमियों से मांफी मांगी. स्मिथ ने इसके लिए बकायदे प्रेस कांफ्रेस कर अपनी गलती स्वीकार की. इस दौरान कई दफा स्मिथ फूट फूट कर रोते दिखे. जिसे देख हर किसी का कलेजा पसीज गया. स्मिथ ने मांफी मांगते हुए कहा कि इस गलती की जो भी सज़ा मेरे कोमिलेगी मैं भुगतने के लिए तैयार हूं.

बता दें, बॉल टैंपरिंग का दोषी पाए जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ व वार्नर दोनों पर पर 12-12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. वहीं ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. दोनों को आईपीएल से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. दोनों को अपमानित होकर दक्षिण अफ्रीका से स्वेदेश लौटना पड़ा है.

टीम इंडिया के हिट मैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने भी स्मिथ के प्रेस कांफ्रेस वाली वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. रोहित ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “स्मिथ को एयरपोर्ट और प्रेस कांफ्रेस में सवालों का जबाब देते देख दुःख हुआ. हां, समित ने गलती की जिसका उन्हें अफ़सोस है जो हम सब ने देखा. भविष्य में स्मिथ को इसके लिए नहीं बल्कि उनके खेल के लिए याद किया जाए तो बेहतर होगा. स्मिथ की छवि हमेशा एक शानदार खिलाड़ी की रही है.”

प्रेस कांफ्रेस में स्मिथ ने मांफी मांगते हुए कहा कि स्मिथ ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि बॉल टैंपरिंग के लिए मैं शर्मिंदा हूं और इसके लिए केवल मैं ही जिम्मेदार हूं. यह मेरी लीडरशिप की विफलता है. इस दौरान स्टीव स्मिथ अपने आप को संभाल नहीं पाए और रो पड़े. इससे पहले इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने भी माफी मांगी थी.’

आखिर में स्मिथ ने कहा कि “मैं दिल से शर्मिदा हूं. मैं क्रिकेट को प्यार करता हूं. मैं युवा खिलाड़ियों को इस खेल के लिए प्रेरित करना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि बच्चे इस खेल को खेलें. यह घटना बुहत दुख देने वाली है, काफी तकलीफ देती है. मैंने आस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को जो दर्द दिया उसके लिए मांफी मांगता हूं.”

 

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *