Axar Patel career shone under the captaincy of Hardik Pandya Rohit Sharma dropped

बीते सोमवार को बोर्ड क्रिकेट काउंसिल ऑफ इंडिया (BCCI) ने एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान किया है। चयनकर्ताओं ने टूर्नामेंट के लिए अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया है। वहीं, तीन खिलाड़ियों को बैकअप में रखा है। इन बैकअप खिलाड़ियों में से एक है Axar Patel। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ़ आखिरी टी20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले इस खिलाड़ी 15 सदस्यीय टीम से पत्ता काट दिया गया है।

Axar Patel के साथ रोहित शर्मा कर रहे हैं नाइंसाफी!

Rohit Sharma

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ़ खेली गई टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ने चार मैचों में टीम इंडिया के कप्तानी की थी और इन चारों मुकाबलों में ही उन्होंने अक्षर (Axar Patel) को खेलने का मौका नहीं दिया। जबकि अक्षर पटेल घातक बॉलिंग और बैटिंग में माहिर खिलाड़ी हैं। उनके पास मैच का रुख पलटने की काबिलियत है। उन्होंने प्लेइंग इलेवन में खराब फॉर्म से जूझ रहे आवेश खान तक को मौका दिया लेकिन पटेल को एक मौका तक देने के लिए राजी नहीं हुए। ऐसे में ये कह सकते हैं कि रोहित अक्षर के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं।

जडेजा की वजह से रोहित कर रहे हैं Axar Patel नजरअंदाज

Axar patel

अक्षर पटेल (Axar Patel) में मैच जीतने की एक अनोखी कला है। वह गेंदबाजी में किफायती साबित होते हैं और अपना ओवर जल्दी पूरा करने का दमखम रखते हैं। इसके अलावा वह निचले क्रम में टीम के लिए अहम पारी खेलते हैं और अगर लय में हो तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की हिम्मत रखते हैं। वहीं, उन्हें फील्डिंग में भी महारथ हासिल है और इस तरह वह टीम के लिए तीनों ही डिपार्टमेंट में फिट बैठते हैं। इसके बावजूद रोहित उन्हें नजरअंदाज करते हैं। दरअसल, इसकी वजह है रवींद्र जडेजा। कप्तान शर्मा ने हमेशा से ही जडेजा को उनकी बल्लेबाजी की वजह से तवज्जो दी है।

Axar Patel ने इस सीरीज में जडेजा से बेहतर किया था प्रदर्शन

ENG vs IND 2022

रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ़ एकदिवसीय श्रृंखला में एक ऑलराउंडर के रूप में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार खेल दिखाया। इस सीरीज में उन्होंने 3 मैचों की 2 पारियों में 85.00 की औसत से 85 रन बनाए और 5.50 की इकॉनमी से 2 विकेट लिए। अक्षर पटेल ने दूसरे वनडे में 35 गेंदों में नाबाद 64 रन की पारी खेली और 1 विकेट भी लिया। इस मैच में उन्होंने अकेले दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

हार्दिक ने जताया Axar Patel पर भरोसा

Hardik Pandya

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज टीम इंडिया ने पहले से ही अपने नाम कर ली थी जिसके चलते टीम प्रबंधन ने मैच में सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया और हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में काफी युवा टीम को खेलने का मौका दिया।

उन्होंने उन सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जिन्हें रोहित ने पूरी सीरीज खेलने का अवसर नहीं दिया। ऐसे में अक्षर को भी टीम के लिए खेलने का मौका मिला। उन्होंने कप्तान के दिए हुए मौके का फायदा उठाया और अक्षर पटेल (3 ओवर, एक मेडन, 15 रन, 3 विकेट) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।